Indian Cricketer | sheldon jackson |
Stories

Sheldon Jackson and Cricket Passion: उम्र 36 की लेकिन खेलने का नहीं टूट रहा जुनून, शेल्डन जैक्सन की ऐसी है कहानी

Sheldon Jackson and Cricket Passion: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसको खेलने वाला हर खिलाड़ी चाहता है कि उसे अपने देश के लिए खेलने का अवसर मिले। भारत में भी ऐसी कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, जिन्हें अभी टीम इंडिया में अपना प्रदर्शन करने का अवसर नहीं मिला। सौराष्ट्र के अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन अपनी घरेलू टीम के लिए रनों का अंबार लगा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद अभी भी वो भारतीय टीम में खेलने का सपना पूरा नहीं कर पाए हैं।

Sheldon Jackson and Cricket Passion: दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों को देखकर काफी मोटिवेशन लेते हैं

हालांकि उन्हें उम्मीद है कि एक बार उन्हें मौका जरूर मिलेगा। जैक्सन 36 साल के हो चुके हैं। अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। यहां से टीम इंडिया में एंट्री उनके लिए बहुत मुश्किल होगा लेकिन जैक्सन हैं कि हार मानने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि वो दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों को देखकर काफी मोटिवेशन लेते हैं।

Also Read: Ayesha Naseem Retirement: 18 साल की उम्र में आयशा नसीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह जानकर चौंक जाएंगे

शेल्डन जैक्सन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल भी खेल चुके हैं और वो दिनेश कार्तिक के साथ उस टीम का हिस्सा भी थे। यही कारण है कि जैक्सन उनको अच्छे से जानते हैं और जिस तरह से डीके ने भारतीय टीम के लिए वापसी की थी वैसे ही वो भी कुछ उम्मीद कर रहे हैं।

शेल्डन जैक्सन कहते हैं, “जब मैं दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी को देखता हूं तो प्रेरित होता हूं। मैं केकेआर में उनके साथ था और मैंने उनका पूरा बदलाव देखा है। वो मेरे लिए एक सच्ची प्रेरणा हैं और मेरे करियर के जिस पड़ाव पर मैं हूं, वो मेरे लिए एक प्रेरणा हैं।

यदि आपको मौका नहीं मिलता है तो आप कहां प्रभाव डालेंगे? मैं कभी भी किसी के चयन पर टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं केवल अपने बारे में पूछ सकता हूं कि मुझे क्यों नहीं चुना गया। मैं कभी भी चयनकर्ता को फोन करूंगा और पूछूंगा कि मुझे क्यों नहीं सेलेक्ट किया।”

जैक्सन ने कहा, “अगर मैं अच्छा नहीं होता, तो मैं पचास के करीब औसत के साथ 90 से ज्यादा मैच नहीं खेल पाता। मेरे लाल गेंद के आंकड़े और सफेद गेंद के आंकड़े दो अलग चीजें हैं। इतने सालों तक मेरा समर्थन करने के लिए मैं सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का आभारी हूं।”

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।