Shahid Afridi Love Story । Shahid Afridi
Stories

Shahid Afridi Love Story: टीचर से हुआ पहला प्यार और ममेरी बहन से किया निकाह, जानिए शाहिद अफरीदी की लव स्टोरी के दिलचस्प किस्से

Shahid Afridi Love Story: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi क्रिकेट जगत का जाना माना नाम है। अफरीदी दाएं हाथ के लेग स्पिनर और दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। Shahid Afridi अपने दौर में लड़कियों के बीच खासा फेमस थे। जिसकी वजह थी उनके गुड लुक्स। उनकी स्मार्टनेस और सुंदरता पर लड़कियां मरती थीं। कई बार मैच के दौरान लड़कियों के हाथ में पोस्ट होता था, जिस पर लिखा रहता था मैं Shahid Afridi से शादी करना चाहती हूं। और ऐसे में जब नादिया ने महज 16 साल की उम्र में अफरीदी से शादी की तो ना जाने कितनी लड़कियों के दिल टूट गए। तो आज हम पूर्व ऑलराउंडर और सबसे दिलचस्प खिलाड़ी बूम-बूम अफरीदी की लव स्टोरी पर बात करेंगे।

Shahid Afridi Love Story: 9 साल की उम्र में पहली बार हुआ था प्यार

शाहिद अफरीदी ने 19 साल की उम्र में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एंट्री की थी। अफरीदी का क्रिकेट जगत में 21 साल का शानदार करियर रहा है। इस लंबे करियर के बाद शाहिद ने साल 2017 में सन्यास की घोषणा की और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। शाहिद ने 1984 में जन्मी नादिया से साल 2000 में शादी की थी। उस समय नादिया सिर्फ 16 साल की थी।

Also read: Sania Mirza Racket and Umar Akmal: जब उमर अकमल ने सानिया मिर्जा से मांग लिया रैकेट, शोएब मलिक ने सुनाई रात में दरवाजा नहीं खोलने का किस्सा

एक इंटरव्यू के दौरान शाहिद अफरीदी ने अपनी लव स्टोरी के कई राज खोले। उन्होंने बताया, कि बचपन में जब वो स्कूल में थे तो उनका दिल एक स्कूल टीचर पर आ गया था। शाहिद बताते हैं कि उस दौरान उनकी उम्र कोई 9 या 10 साल की रही होगी। शाहिद के मुताबिक वो टीचर बेहद खूबसरत थी और शाहिद उनके ख्यालों में दिन-रात खोए रहते थे। लेकिन शाहिद ने जहां प्यार अपनी टीचर से किया तो वहीं शादी अपनी ममेरी बहन से की। उन्होंने बताया- जब मैंने पहली बार नादिया की फोटो देखी तो मैंने पसंद नहीं किया, क्योंकि वो फोटो में बहुत ओवर मेक-अप में दिख रही थीं। लेकिन जब मैंने उनकी सिंपल और सादगी भरी फोटो देखी तो मैं संतुष्ट हो गया।

Shahid Afridi ये भी बताते हैं कि जब वह अपना घर छोड़ रहे थे तो उन्होंने मजाक में अपने पिता से अपनी शादी के बारे में पूछा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपने पिता से अपने लिए लड़की तलाश करने को कहा क्योंकि वो उस समय शादी के लिए बिलकुल तैयार थे। कुछ समय बाद जब अफरीदी अपने घर लौटे तो उनके पिता ने उन्हें बताया कि उन्होंने उनके लिए एक लड़की ढूंढ ली है।

अफरीदी के पिता ने बताया कि उन्होंने अफरीदी के लिए नादिया को चुना है। अफरीदी और नादिया एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। वैसे देखा जाए तो ये शादी लव अरेंज मैरिज थी। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह भी खुलासा किया कि पत्नी को मनाना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि उन्हें कई लड़कियां पसंद करती हैं जिससे उनकी पत्नी को जलन होती है।

अफरीदी ने 21 अक्टूबर 2000 को नादिया के साथ निकाह किया था। अफरीदी की पत्नी नादिया पाकिस्तान के क्रिकेटरों की सबसे खूबसूरत पत्नियों में से एक हैं। इन दोनों की पांच बेटियां हैं, उनकी सबसे बड़ी बेटी अंशा ने इस साल फरवरी में पाकिस्तान के साथी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से शादी की है।

Shahid Afridi लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रहे हैं और उन्होंने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान टेस्ट में 1716, वनडे में 8064 और और टी20 इंटरनेशनल में 1416 रन उनके नाम दर्ज हैं।