Sanjay Bangar on MS Dhoni, MS Dhoni
Stories

Sanjay Bangar on MS Dhoni: भारत के पूर्व कोच Sanjay Bangar ने की Dhoni की तारीफ, कहा उनके जैसा बनना बहुत मुश्किल

Sanjay Bangar on MS Dhoni: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar ने पूर्व भारतीय कप्तान M S Dhoni की जमकर तारीफ की है। Bangar ने Dhoni का किस्सा याद करते हुए उनकी काफी बड़ाई की है। दरअसल, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा है। भारत और पाकिस्तान के पुराने मैचों के किस्से को याद कर बांगर ने बताया कि कैसे Dhoni हमेशा अपनी टीम को पहले प्राथमिकता देते थे।

Sanjay Bangar: धोनी हमेशा टीम को प्राथमिकता देते थे

Sanjay Bangar ने कहा कि, “साल 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला होना था। और ये कहीं से भी संभव नहीं था कि Dhoni उस मुकाबले में खेले सके। वो इधर उधर हिल भी नहीं पा रहे थे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वो मैच खेला और दिखाया कि वो हमेशा टीम के साथ है।”

आपको बता दें, कि धोनी को मैच के पहले जिम में वर्कआउट करते समय चोट लग गई थी। जिसके कारण उनका उस मैच में खेलना संदिग्ध था। धोनी ने न सिर्फ वो मैच खेला था बल्कि उस मैच में विनिंग रन भी अपने बल्ले से ही मारे थे।

Sanjay Bangar on MS Dhoni: धोनी सही फैसला करते है

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पिच और मौसम को देखते हुए ये फैसला बिल्कुल सही भी साबित हुआ था। पिच पर नमी थी जिसका फायदा भारतीय गेंदबाजों ने बखूभी उठाया था। पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उन्होंने पहले ही ओवर में Mohamaad Hafeez का विकेट गवां दिया।

उसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज उस पिच पर संघर्ष ही करते रहे और जैसे तैसे करके 83 रन बोर्ड पर लगाने में सफल हुए। भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। Hardik Pandya ने 3.3 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए।

Virat Kohli: चट्टान की तरह डटे रहे कोहली

भारतीय टीम को 84 रनों का पीछा करना था जो आसान लग रहा था। लेकिन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में फिक्सिंग की सजा काट कर वापसी कर रहे तेज गेंदबाज Mohammad Amir ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए। Amir यहीं पर नहीं रुके और अगले ओवर में उन्होंने Suresh Raina को भी आउट कर दिया।

Virat Kohli उस मैच में चट्टान की तरह खड़े रहे और उन्होंने सभी गेंदबाजों का डटकर सामना किया और भारतीय टीम को जीत के पास लेकर आ गए थे। लेकिन अंपायर ने उन्हें गलत आउट करार दे दिया जिसके बाद कप्तान Dhoni ने जीत की औपचारिकता अपने बल्ले से पूरी कर दी। Kohli को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।