Sanath Jayasuriya's Three Wives :
Stories

Sanath Jayasuriya’s Three Wives : 1 नहीं 3 महिलाओं से कीं शादियां, संभल नहीं पाईं 1 भी, जानिये सनथ जयसूर्या की निजी जिंदगी के किस्से

Sanath Jayasuriya’s Three Wives : क्रिकेटर फिल्म स्टारों की तरह आज के दौर में सेलीब्रिटी माने जाते हैं। उनकी जिंदगी, उनका हाव-भाव और उनकी हर गतिविधि का उनके प्रशंसक फॉलो करते हैं। यही वजह है कि हर कोई यह जानने को बेचैन रहता है कि उनके स्टार खिलाड़ी की जिंदगी में क्या हो रहा है।

भारत का पड़ोसी श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या हाल ही में 54 साल की उम्र पूरी कर लिये। उन्होंने कुल 22 साल क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने कई बार अपने देश के लिए शानदार पारी खेली और रिकॉर्ड बनाये।

Sanath Jayasuriya’s Three Wives : क्रिकेट में सफल, निजी जिंदगी में असफल

सनथ जयसूर्या ने क्रिकेट में जितने रिकॉर्ड बनाए, कुछ उसी तरह उनकी निजी जिंदगी में भी विवादों के रिकॉर्ड बने। उन्होंने एक नहीं तीन-तीन शादियां कीं। पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी की, लेकिन दूसरी पत्नी के साथ भी लंबे समय तक नहीं रह सके और उनसे भी अलग होकर तीसरी कर ली।

अब तीसरी पत्नी छोड़कर एक उद्योगपति के पास चली गई तो सनथ जयसूर्या ने उसके आपत्तिजनक वीडियो टेप लीक करवा दिया था। यानी खेल के मैदान में जोरदार चौके-छक्के लगाने वाले जयसूर्या निजी जिंदगी के मैदान में हमेशा असफल रहे।

Also Read: अर्जुन रणतुंगा बोले जब भारत-पाकिस्तान जीत सकते हैं तो हम भी विश्व कप जीतेंगे, जानें श्रीलंकाई कप्तान ने कैसे खुद को सही साबित किया

निजी जिंदगी भले ही विवादों में रही हो, लेकिन सनथ जयसूर्या ने मैदान में जरूर ऐसे प्रदर्शन किये हैं, जिसकी वजह से श्रीलंका में उनकी एक खास पहचान है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है 1996 का विश्वकप, जिसे श्रीलंका ने जीता था।

उस टीम का हिस्सा रहे जयसूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ओपनिंग की परिभाषा ही बदल दी थी। उस विश्व कप में सनथ जयसूर्या और उनके साथ ओपनिंग कर रहे रोमेश कालूवितरणा की तूफानी बैटिंग देखकर स्टेडियम में दर्शक दंग रह गये।

जयसूर्या की पहली शादी 1998 में एयर श्रीलंका की ग्राउंड होस्टेस सुमुदु करुणानायक से हुई थी। पता नहीं क्यों सुमुदु के साथ उनका एक साल भी नहीं बीत पाया। उनका तलाक हो गया। दो साल बाद ही सन 2000 में उन्होंने एयर होस्टेस संद्रा डिसिल्वा से दूसरी शादी की। कुछ दिन तक सब कुछ ठीक चला। उनके तीन बच्चे भी हुए।

अचानक एक दिन खबर आई कि उनका अफेयर श्रीलंका सिनेमा की अभिनेत्री मलिका सिरिसेना से चल रहा है। कुछ दिन बाद ही सनथ जयसूर्या ने अपनी दूसरी पत्नी संद्रा डिसिल्वा को तलाक दे दिया और फरवरी 2012 में मलिका सिरिसेना से एक मंदिर में छिपकर शादी कर ली।

लेकिन इस बार दांव उलटा पड़ गया और मलिका सिरिसेना ने ही सनथ जयसूर्या को छोड़कर एक उद्योगपति से शादी कर ली। इससे सनथ जयसूर्या भड़क उठे और बदला लेने के लिए मलिका सिरिसेना का आपत्तिजनक वीडियो टेप लीक करवा दिया था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।