Sana Ganguly
Stories

Sana Ganguly: सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली खूबसूरती के मामले में नहीं हैं किसी एक्ट्रेस से कम

Sana Ganguly: सौरव गांगुली एक जानी-मानी हस्ती और भारतीय टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अपनी निजी लाइफ में बेहद खुश हैं। उनको उनके नाम से और उनके हुनर से पूरी दुनिया जानती है। उनका एक सुंदर सा परिवार है और उनकी बेटी Sana Ganguly भी आज मीडिया में छाई रहती है। Sana Ganguly ने कामयाबी की बुलंदियों को छू ना शुरू कर दिया है अपनी मेहनत से एक एमएनसी कंपनी में लाखों के पैकेज को हासिल करके अपने पिता का नाम रोशन कर रही है। आज हम सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली के बारे में आपको कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

Sana Ganguly ने कैसे की पढ़ाई पूरी?

सना गांगुली को पढ़ाई का बहुत शौक है उन्होंने अपनी मेहनत से इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई पूरी करने से पहले ही उन्होंने जॉब करना शुरू कर दिया था। यूसीएल जो दुनिया के बेहतरीन संस्थानों में से एक माना जाता है उस यूनिवर्सिटी को दुनिया की रैंकिंग में सातवां स्थान प्राप्त है। यह विश्वविद्यालय करीब 200 साल पुराना है और 2020 से सना इस कॉलेज में पढ़ाई कर रही है।

12वीं पास करने के बाद ही तुरंत ग्रेजुएशन के लिए सना को उसके पिताजी ने लंदन भेज दिया यह सना की इच्छा भी थी। सना पढ़ाई में बेहद अच्छी है उन्होंने अपनी 12वीं की आईसीएसई बोर्ड से 98% अंक हासिल करके अपने पिताजी को गर्व महसूस कराया। 

Sana Ganguly ने कौन सी पढ़ाई की है?

Sana Ganguly यूसीएल कॉलेज से इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की है। वे अपने प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस को हासिल करने के लिए काफी जगह में काम भी कर रही है। अपनी पढ़ाई के दौरान ही वह ऑक्सफोर्ड समर स्कूल के लिए सिलेक्ट हो चुकी थी। उसके बाद कुछ महीने तक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी कैंपस में भी वह रह चुकी हैं।

उस पीरियड में साल 2008 के वित्तीय संकट और वित्तीय बाजार के बारे में उन्होंने गहन अध्ययन हासिल किया। अपने इस अध्ययन के आधार पर उन्होंने एक एनालिसिस पेपर भी लिखकर अपने अनुभव को दर्शाया।

Sana Ganguly यूसीएल में कर चुकी इंटर्नशिप

विदेशी कॉलेजेस में पढ़ाई के दौरान ही विद्यार्थियों को कई तरह के प्रैक्टिकल देने का अवसर दिया जाता है। इन प्रैक्टिकल्स के दौरान यूसीएल में Sana Ganguly ने इंटर्नशिप भी की थी। सोशियल कॉलेज में उनकी यह इंटर्नशिप मई 2020 से मार्च 2020 तक चली। उसके बाद उन्होंने भारत की आईसीआईसी प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ जुड़कर 11 महीने की इंटर्नशिप हासिल की। इंटर्नशिप के दौरान उन्होंने भारतीय म्यूच्यूअल फंड को लेकर एक पेपर तैयार किया। 

Sana Ganguly दिखने में किसी अदाकारा से कम नहीं

सना गांगुली 21 साल की है और उन्हें प्रिंसेस ऑफ कोलकाता के नाम से भी जाना जाता है। उनकी क्यूटनेस के लाखों लोग दीवाने हैं और देखा जाए तो किसी बॉलीवुड स्टार किड्स से कम उनको आका नहीं जाता। वह चाहे कोई भी ड्रेस पहन ले बेहद कमाल की नजर आती है।

https://www.youtube.com/shorts/xq0UUJWX6R0

अगर उन्हें बॉलीवुड के परदे पर आने का मौका मिले तो वे बॉलीवुड के काफी सारे स्टार किड की छुट्टी कर सकते हैं। लाइट मेकअप और खूबसूरत ड्रेसेस वे अपने सोशल मीडिया पर आए दिन खूबसूरत पिक्चर्स डालती रहती हैं। 

Also Read: Memories Of World Cup 2011 Winning: जब सारी लक्जरी कारें मुंबई के मरीन ड्राइव में थीं, पेसर आर. अश्विन ने साझा कीं दिलचस्प यादें

बेहद कमाल की दिखने वाली Sana Ganguly जहां दिमाग से बेहद बुद्धिमान है वही हुस्न के मामले में भी बिल्कुल पीछे नहीं है। देखा जाए तो जिस तरह उनके पिता अपने प्रदर्शन से लाखों लोगों का दिल जीत लेते थे उन्हें भी एक आदर्श माना जाता था और आज भी माना जाता है। ठीक उसी तरह सना भी आजकल की नौजवान लड़कियों के लिए एक प्रेरणा साबित होती हैं।