Pakistan | Saeed Ajmal | Former Cricketer |
Stories

Saeed Ajmal: जब मिस्बाह के कहने पर छोड़ दिया 10 हजार पाउंड वाले इंग्लैंड का लीग मैच, PCB ने भी टीम में शामिल करने के बाद निकाल दिया, जानिये पूरा मामला

Saeed Ajmal: सईद अजमल एक बार फिर इंग्लैंड जाने लगे, तो मिस्बाह उल हक का उनके पास फोन आया। वे बोले कि इंग्लैंड मत जाओ। मिस्बाह उल हक ने कहा कि एशिया कप आ रहा है। मैं कोशिश कर रहा हूं, उसमें आपका नाम आ सकता है। सईद ने कहा कि इंग्लैंड में 10 हजार पाउंड मिलते हैं। उसी से पूरे साल का गुजारा होता है। उसे भी छोड़ दूं तो क्या करूंगा। फिर भी मिस्बाह के कहने पर सईद ने अपनी यात्रा कैंसल कर दी।

इसी के कुछ दिन बाद कनाडा टूर के लिए टीम की घोषणा हुई तो उसमें सईद अजमल का भी नाम आ गया। वे बहुत खुश हुए। टीवी में नाम की घोषणा हुई। पीसीबी से फोन भी आया कि आपका नाम आ गया है और आप तैयारी करके आ जाइये। जब वे घर पहुंचे तो उनका नाम हट गया। उनकी जगह क्वेटा के शोएब खान का नाम आ गया। इससे सईद बहुत परेशान हो गये।

Also Read: Saeed Ajmal: घर वालों ने कहा- अपना खर्चा खुद ही निकालो, सईद अजमल ने बताया अपने स्ट्रगल का किस्सा

इसके बाद 2008 में एक बार उनके पास मुदस्सर नजर का फोन आया कि एशिया कप के लिए ट्रायल है। उसमें आपका ट्रायल होगा। ट्रायल बेस पर आपको ले रहे हैं। वहां आकर ट्रायल दो। सईद को यह अच्छा नहीं लगा। उन्होंने पूछा कि 14 साल से खेल रहे हैं, अब भी ट्रायल देना होगा। मुदस्सर नजर ने माना कि सईद के साथ ज्यादती हुई लेकिन वे कहे कि आ जाओ। फिर मिस्बाह उल हक ने फोन पर सईद से बात की, लेकिन सईद अड़े रहे।

बहरहाल रात में टीम का एनाउंसमेंट हुआ और उसमें सईद का नाम आ गया। सईद ने कहा कि जब मैं गया तो पीसीबी के चेयरमैन बैठे हुए थे। उनके सामने चीफ सेलेक्टर ने कहा कि मिस्बाह उल हक और शोएब मलिक ने जिस लड़के को चुना है, अगर मैं चाहूं तो और मैं पैड पहनकर जाऊं तो ऐसे निकालकर बाहर कर दूं। मिस्बाह और शोएब मलिक ने कहा कि निराश मत होना।

सईद कहते हैं कि इसके पीछे कि साजिश मै जान रहा था। इन्होंने मिडिल में शाहिद खान अफरीदी को पैड कराये। उससे कहा कि सईद अजमल मिडिल में बॉलिंग करेगा। इसको जाकर छक्के मारना। लेकिन वह सईद का दिन था। सईद ने जमकर गेंदबाजी की और सबकी बोलती बंद कर दी।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।