RP Singh | Indian Cricket | Mahendra Singh Dhoni
Stories

महेंद्र स‍िंह धौनी की ये चीज चुराना चाहेंगे आरपी स‍िंंह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से क्या मांगना चाहेंगे, क्या उधार लेना चाहेंगे और क्या चुरा कर लेना चाहेंगे? टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज आरपी सिंह से जब यह सवाल क‍िया गया तो उन्‍होंने क्‍या जवाब द‍िया? जानते हैं:

इन चीजों पर है आरपी सिंह की नजर

IPL Hangout के एक एप‍िसोड में आरपी स‍िंह ने कहा- मैं माही से मांगना चाहूंगा, मैच की नब्‍ज पकड़ने की उनकी काब‍िल‍ियत। उधार लेना चाहूंगा टीम इंड‍िया की कप्‍तानी। चुराने के सवाल पर आरपी स‍िंह बोले- उनके पास चुराने लायक तो कई चीजे हैं, लेक‍िन मैं उनकी कई बाइक्‍स में से एक, आरएक्‍स 100 चुराना चाहूंगा।

आरपी स‍िंह की धौनी से काफी गहरी दोस्‍ती रही है। दोनों की करीबी की पता इस बात से भी चलता है क‍ि धौनी की शादी में आरपी स‍िंह भी शरीक हुए थे। उस शादी में काफी चुन‍िंदा लोग ही शाम‍िल हुए थे। आरपी स‍िंह का कॅर‍िअर ज्‍यादा लंबा नहीं चला, लेक‍िन धौनी से उनकी दोस्‍ती लंबी चली।

रुद्र प्रताप स‍िंह ने कुल 14 टेस्ट और 58 वनडे खेले हैं

आरपी यानी रुद्र प्रताप स‍िंह 6 द‍िसंबर, 1985 को राय बरेली (उत्‍तर प्रदेश) में पैदा हुए थे और 2018 में उन्‍होंने क्र‍िकेट से संन्‍यास ले ल‍िया था। उन्‍होंने कुल 14 टेस्‍ट, 58 वनडे, 10 टी20 इंटरनेशनल और 82 आईपीएल के मैच खेले।
उन्‍होंने पहला टेस्‍ट 2006 में और आख‍िरी 2011 में खेला था। उनका वनडे कॅर‍िअर भी छह साल की रहा है। आरपी स‍िंह ने पहला वनडे मैच 2005 में खेला था और अंत‍िम 2011 में। टी 20 की बात करें तो 2007 में पहला और 2009 में आख‍िरी मुकाबला खेला। आईपीएल में वह आठ साल खेले। पहले सीजन में 20 अप्रैल 2008 को उन्‍होंने अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। 2016 में 10 मई को उन्‍होंने आख‍िरी आईपीएल मैच खेला था।

महेंद्र स‍िंंह धौनी 7 जुलाई, 1981 को पैदा हुए। 2023 में 41 साल का होने के बाद भी वह बतौर कप्‍तान आईपीएल खेले। आरपी स‍िंंह का ज‍ितना लंबा कॅर‍िअर रहे, लगभग उतने समय तक तो धौनी ने टीम की कप्‍तानी की थी।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।