Rovman Powell
Stories

Rovman Powell: इस खिलाड़ी को जन्म से पहले ही मारना चाहते थे उनके पिता लेकिन क्रिकेट ने बदल दी किस्मत

Rovman Powell: वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की कप्तानी की वजह से टीम इंडिया का 200वां टी20 मुकाबला यादगार बनते-बनते रह गया। 30 साल के Rovman Powell ने पहले टी20 मैच में शानदार कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके गेंदबाजों ने भारत को 150 रन का छोटा सा लक्ष्य भी चेज करने से रोक दिया था।

Rovman Powell: Rovman को कोख में ही मार देना चाहते थे पिता

आम इंसान से वेस्टइंडीज टीम के कप्तान बने Rovman Powell का सफर आसान नहीं रहा है। उनकी जिंदगी संघर्षपूर्ण रही है। उन्होंने कई मुश्किलों को पार कर विंडीज टीम में एंट्री की और टीम के कप्तान बने। आज पॉवेल के पास दौलत, शोहरत और रुतबे की कोई कमी नहीं है, लेकिन आज वो जिस तरह की लैविश जिंदगी जी रहे हैं, बचपन में बिलकुल इसके उलट थी।

Also Read: Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली ने क्यों कहा, इस बार बेन स्टोक्स का मैसेज डिलीट कर दूंगा

Rovman Powell का बचपन काफी गरीबी में बीता है। Rovman Powell जब अपनी मां के पेट में थे तो उनके पिता उन्हें पेट में ही मार देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने रोवमैन की मां को अबॉर्शन कराने के लिए कहा, लेकिन रोवमैन की मां हर हाल में बच्चे को जन्म देना चाहती थीं, इसलिए अबॉर्शन के लिए साफ मना कर दिया था।

Rovman Powell Story: मां से किया था गरीबी से निकालने का वादा

हाल ही में वेस्टइंडीज के लीजेंड इयान बिशप ने कहा था- ‘’सेकेंड्री स्कूल में पढ़ता था तब उसने अपनी मां से वादा किया था कि वो उसे गरीबी से निकालेगा। वो उसी वादे को पूरा करने के लिए अपने सपने को जी रहा है’’। रोवमैन की मां ने ही रोवमैन की बहन और रोवमैन को पाला है। दोनों बच्चों को पढ़ाने के लिए वो दूसरों के घरों में जाकर कपड़े धोती थीं। पॉवेल का जन्म जमैका के बेनिस्टेर डिस्ट्रिक्ट ऑफ ओल्ड हार्बर में 23 जुलाई 1993 को  हुआ था।

रोवमैन पॉवेल के परिवार में उनकी मां और उनकी छोटी बहन हैं। पॉवेल के लिए उनकी मां ही उनके पिता हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब भी वह मुश्किलों में होते हैं तब यही सोचते हैं कि वह अपनी मां और बहन के लिए ये काम कर रहे हैं। गरीबी में बचपन बिताने वाले रोवमैन पॉवेल ने साल 2019 में अपनी मां को मर्सिडीज AMG GLE 53 कार गिफ्ट की थी। पॉवेल ने इसका खुलासा अपने इंस्टाग्राम पेज पर किया था।

पॉवेल ने प्रिया एलेक्जेंडर से शादी की है, लंबे समय तक डेट करने के बाद 2 मार्च 2019 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। रोवमैन पॉवेल ने अभी तक 3 वनडे इंटरनेशनल और 5 टी20 मैचों में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की है। अब तक उन्होंने 51 वनडे और 59 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने वनडे में 979 रन बनाए हैं जिनमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल है। टी20 में उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक के साथ 1020 रन दर्ज हैं।