Ricky Ponting, Ollie Robbinson, Ashes, ICC
Stories

Ashes: पॉन्टिंग ने किसे कहा, जल्द पता चल जायेगा एशेज खेलना क्या होता है

एशेज (Ashes) सीरीज के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज को नसीहत दी है। पॉन्टिंग ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच का रिव्यू करते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन के उस बयान पर पलटवार किया है। जब रॉबिंसन (Ollie Robbinson) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को आउट करने के बाद आक्रामक सेंड ऑफ दिया था लेकिन मीडिया से बातचीत के दौरान रॉबिंसन ने उस तरीके पर सफाई देते हुए कहा था कि हमने पहले रिकी पॉन्टिंग और बाकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को ऐसा करते हुए देखा है।

बता दें, कि ख्वाजा ने अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान कर रखा था और वो एक छोर थाम कर बल्लेबाजी कर रहे थे। जिसके चलते इंग्लैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट नहीं कर पा रहे थे। लेकिन रॉबिंसन की शानदार यॉर्कर का ख्वाजा के पास कोई जवाब नहीं था और वो बोल्ड हो गए। जिसके बाद रॉबिंसन ने आक्रामक जश्न मनाया था। ख्वाजा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी जल्द समाप्त हो गई। इंग्लैंड को पहली पारी में 7 रनों की बढ़त मिली थी।

रॉबिंसन के उसी बयान को लेकर पोंटिंग ने पलटवार करते हुए कहा है कि इंग्लिश गेंदबाज को सिर्फ एक ही चीज को ध्यान में रखना चाहिए वो है कि इस मजबूत ऑस्ट्रेलियन टीम के सामने एशेज कैसे जीते न कि 15 साल पहले क्या हुआ था इसके बारे में सोचना छोड़ दे। पॉन्टिंग ने आगे कहा कि इस इंग्लैंड टीम ने अभी मजबूत ऑस्ट्रेलियन टीम के सामने नहीं खेला है और उन्हें जल्द ही पता चल जायेगा की एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने खेलना क्या होता है।

पॉन्टिंग ने कहा कि अगर रॉबिंसन उस घटना से नहीं सीखता है तो वो धीमा सीखने वाला खिलाड़ी है। उसने मेरा नाम लिया ये मेरे लिए थोड़ा आश्चर्यजनक था। अगर वो मेरे बारे में ही सोचेगा तो ऐसी ही गेंदबाजी करेगा जैसे उसने पहले टेस्ट में की थी। उसको बहुत जल्दी पता चल जायेगा कि आप एशेज सीरीज के दौरान किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को कुछ कहोगे तो आपको उसका जवाब अपनी काबिलियत से देना पड़ेगा।

एशेज सीरीज का दूसरा मैच 28 जून से 2 जुलाई के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord’s Cricket Ground) में खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।