World Cup, Yuvraj Singh Ravindra Jadeja, Kris Srikant
Stories

World Cup: पूर्व भारतीय खिलाड़ी क्रिस श्रीकांत ने किस खिलाड़ी को लेकर कहा, वो युवराज सिंह के 2011 वर्ल्ड कप के करिश्में को दोहरा सकता है

भारत (India)में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले क्रिकेट प्रेमियों और एक्सपर्ट्स ने अपने अलग अलग कयास लगाने शुरू कर दिए है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स अभी से ही अपने वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार बता रहे है। ऐसे ही भारत के पूर्व कप्तान और सेलेक्टर क्रिस श्रीकांत (Kris Srikant) ने भी अपना वर्ल्ड कप के बारे में बयान दिया है।

श्रीकांत ने इस वर्ल्ड कप जीत के प्रबल दावेदारों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत को माना है। श्रीकांत ने कहा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बहुत से खिलाड़ी आईपीएल में खेलते है। जिससे वो भारत की परिस्थितियों से अच्छे से वाकिफ है जिसका फायदा उन्हें वर्ल्ड कप में मिलेगा। श्रीकांत ने कहा कि इंग्लैंड ने जिस तरह से 2015 वर्ल्ड कप के बाद से अपना खेलने का तरीका बदला है उससे वो वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत को अपने घर में खेलने का फायदा मिलेगा क्योंकि भारतीय खिलाड़ी यहां की परिस्थितियों को भली भांति जानते है। क्योंकि भारत में न ज्यादा बाउंस मिलता है और न ही गेंद ज्यादा स्विंग होती है। जब 2011 में हम वर्ल्ड कप जीते थे तब ऑलराउंडरों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाड़ियों को यहां पर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उन्होंने आज तक यहां पर कभी खेला नहीं है। वो इस टीम को जीत की रेस से बाहर नहीं कर रहे है लेकिन उनको यहां पर दिक्कत हो सकती है।

श्रीकांत ने कहा कि 2011 में जो काम युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने किया था इस बार के वर्ल्ड कप में वो काम रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) करेंगे। जडेजा भी ऑलराउंडर है और वो गेंद, बल्ले और फील्डिंग तीनों से मैच को बदलने का दम रखते है।

बता दें, कि 2011 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया था। युवराज ने 2011 वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया था। युवराज सिंह ने 2011 वर्ल्ड कप के 9 मैचों की 8 पारियों में 90.50 की औसत से 362 रन बनाए थे। जबकि गेंदबाजी में युवी में 5.02 की इकोनॉमी से 15 विकेट चटकाए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।