Ravi Bishnoi, Rajasthan Cricket Board, Rajathan, Gujarat
Stories

Ravi Bishnoi : भारत के युवा स्पिनर का हैरान कर देने वाला फैसला, इस वजह से अब घरेलू टीम के साथ नहीं खेलने का फैसला

भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपनी घरेलू टीम का साथ छोड़ दिया है। रवि बिश्नोई अब घरेलू क्रिकेट में राजस्थान (Rajasthan) के बजाय गुजरात (Gujarat) की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे।

रवि बिश्नोई ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। रवि बिश्नोई के घरेलू टीम राजस्थान को छोड़ने की वजह उनको टीम में न खिलाना बताया जा रहा है। रवि बिश्नोई को टीम में तो चुना जाता था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा कुछ मैचों में नहीं बनाया गया था।

रवि बिश्नोई ने पिछले साल ही राजस्थान की टीम को छोड़ने का मन बना लिया था। पिछले साल रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और इस फैसले ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। तब बीजेपी के कुछ नेताओं ने राजस्थान क्रिकेट बोर्ड (RCB) को आड़े हाथों लिया था, लेकिन वैभव गहलोत ने सफाई दी थी कि प्लेइंग इलेवन में बोर्ड का कोई रोल नहीं होता है। वो टीम मैनेजमेंट का काम होता है।

हालांकि रवि बिश्नोई को विजय हजारे ट्रॉफी में सभी मैच खेलने को मिले थे। बिश्नोई ने विजय हजारे के 7 मैचों में 25.09 की औसत और 4.91 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए। जबकि रवि बिश्नोई ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 5 मैचों में 17.71 औसत से और 6.58 की इकोनॉमी से 7 विकेट लिए थे। रवि ने शुरुआती 2 मुकाबले भारतीय टीम में शामिल होने के कारण नहीं खेलने को मिले थे।

राजस्थान का पिछला घरेलू सीजन काफी खराब गया था। राजस्थान की टीम रणजी ट्रॉफी में ग्रुप सी में थी और 2 मुकाबले जीते थे लेकिन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हुई थी।

वहीं हाल व्हाइट बॉल के फॉर्मेट में भी देखने को मिला था। जिसमें विजय हजारे और सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई ‍‌थी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।