Site icon Cricketiya

चार साल की उम्र में खेलने लगे थे बैट-बॉल, राहुल तेवतिया ने ऐसे दी अपनी प्रतिभा को धार

Cricketer Struggle, cricketer story

आईपीएल क्रिकेटर राहुल तेवतिया। (फोटो - फेसबुक)

अगर आप मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहते हैं और लक्ष्य को पाने के लिए संघर्ष का माद्दा रखते हैं तो आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता है। हरियाणा के फरीदाबाद के सीही गांव का एक युवक अपने इसी जज्बे के कारण आज आईपीएल में चौके-छक्के लगा रहा है। राजस्थान रायल्स के लिए खेल रहे इस खिलाड़ी का नाम है राहुल तेवतिया।

राहुल जब छोटे थे, करीब तीन-चार साल के रहे होंगे, तभी से इनको क्रिकेट का जुनून हो गया था। उस समय तक न तो ये क्रिकेट के बारे में कुछ जानते रहे होंगे और न ही बैट बॉल के बारे में कुछ पता होगा, लेकिन उनके घर वाले बताते हैं कि वह उस समय हर समय खिलौनों के नाम पर सिर्फ प्लास्टिक के बैट बाल से ही प्यार करते थे। वह हर समय वही खेलते रहते थे।

अभी हाल ही में आईपीएल 2023 में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स की ओर से तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के 18वें ओवर में 5 छक्के जड़कर हारी हुई बाजी को जीत में बदल दिया। इस शानदार प्रदर्शन के बाद तो उनका स्टारडम कायम हो गया। वह टीम इंडिया में शामिल किये जाने के लिए विचार किये जाने लगे। उन्होंने 31 बॉल पर 53 रन बनाए।

राहुल तेवतिया का जन्म 20 मई 1993 को हुआ था। पिता कृष्णपाल तेवतिया वकालत करते हैं। जब उनको बेटे क्रिकेट का जुनून उन्होंने उसका दाखिला बल्लभगढ़ स्थित एक क्रिकेट अकादमी में करा दिया। यहां से वे पेशेवर तरीके से ट्रेनिंग लेना शुरू किये। बाद में वे टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विजय यादव की आकदमी में चले गए

Exit mobile version