Rahul Chahar | IPL | Team India |
Stories

पिता और भाई ने काबिलियत न पहचानी होती तो क्रिकेटर न होते, राहुल चाहर ने बताई अपनी कहानी

क्रिकेटर राहुल चाहर आईपीएल के अलावा टीम इंडिया में भी जगह बना चुके हैं। वह नेशनल क्रिकेट में आने से पहले अपने चचेरे भाई दीपक चाहर के साथ घर पर ही खेला करते थे। उनके कोच उनके ही पिता थे। हालांकि क्रिकेट में उनकी प्रतिभा देखकर उन्हें एकेडमी में भेजा गया, जहां उन्होंने खुद को काफी सुधारा है।

राहुल चाहर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनके पिता लोकेंद्र सिंह चाहर और उनके चचेरे भाई दीपक चाहर ने उनकी प्रतिभा को न पहचाना होता और वे उन्हें क्रिकेट न खेलने देते तो वे शायद कभी क्रिकेटर नहीं बन पाते। इसके लिए वे दोनों लोगों के प्रति बहुत आभार जतााते हैं।

पहले पेसर बनना चाहते थे लेकिन बाद में स्पिन पसंद करने लगे

राहुल पहले एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे। इसके लिए वे उसी तरह की प्रैक्टिस करते थे, लेकिन बाद में उन्हें ऐसा लगा कि वे गेंद को अच्छा स्पिन कराने में सक्षम हैं। उनके चचेरे भाई दीपक भी क्रिकेटर हैं और उन्होंने भी टीम इंडिया की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्हें और दीपक चाहर दोनों को लोकेंद्र सिंह चाहर ने क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया था।

अपने खेल से तो राहुल चाहर ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई ही है साथ ही उनकी निजी जिंदगी भी खूब चर्चा में रहती है। राहुल चहर ने महज 23 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। काफी कम वक्त में चर्चा में आए राहुल चाहर साल 2021 में खेले गए T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। राहुल चाहर ने साल 2022 में यानी बीते साल 9 मार्च को राहुल चाहर ने अपनी गर्लफ्रेंड ईशानी जौहर के साथ गोवा में शादी की थी।

शादी से पहले ही राहुल चाहर ने अपनी गर्लफ्रेंड ईशानी जौहर संग सगाई की थी। उनकी गर्लफ्रेंड ईशानी जौहर पेशे से एक फैशन डिजाइनर है। दोनों एक दूसरे को 6 से 7 सालों से जानते हैं। एक तरह से कहा जाए तो दोनों का प्यार बचपन का प्यार है। राहुल चाहर ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ की थी।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।