Promising Players Of India |
Stories

Promising Players Of India: युवराज ने बताया दो खिलाड़ियों का भविष्य, कहा- इनमें है क्रिकेट को आगे ले जाने की क्षमता

Promising Players Of India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह का मानना है कि इन दिनों दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनमें वे अपनी झलक पाते हैं। उनका कहना है कि वे भविष्य में ऑलराउंडर बन सकते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा दोनों खिलाड़ी काफी प्रतिभावान हैं और भारत की क्रिकेट क्षमता को आगे ले जाने का माददा है।

Promising Players Of India: युवराज को दिखती है अपनी झलक

युवराज सिंह ने बताया कि अभिषेक शर्मा जिस तरह से पुल शॉट खेलते हैं, और जिस तरीके से फ्लिक करता है, उसमें मुझे अपनी थोड़ी झलक दिखाई देती है। उन्होंने अभिषेक के साथ साथ एक और खिलाड़ी का नाम लिया। उनका नाम शिवम दुबे (Shivam Dubey) है। उन्होंने कहा कि मुझे उनमें भी अपनी थोड़ी झलक दिखाई देती है।

Also Read: Karl Liebenberg And Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ से मार दिया शार्ट, अंपायर ने कर दिया आउट, ऐसे बने पहले शिकार

युवी ने आगे कहा कि अगर आपको जिस प्लेयर में टैलेंट दिखता है, उसे थोड़े ज्यादा मौके देने चाहिए। अभिषेक शर्मा और युवराज सिंह दोनों ही पंजाब से आते है और युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा पर खूब मेहनत भी की है। इसकी झलक कभी–कभी आईपीएल में देखने को भी मिली है।

युवी ने अभिषेक के साथ साथ शुभमन गिल पर भी मेहनत की थी और वो आज भारत की टीम का हिसा है। अभिषेक ने आईपीएल 2023 में खेले 11 मैचों में 20.45 की औसत और 143.45 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए थे।

इस आईपीएल सीजन शिवम दुबे की बल्लेबाजी में काफी सुधार देखने को मिला था। शिवम ने इस सीजन में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने के शेन वाटसन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। शिवम ने इस सीजन में खेले 16 मैचों में 38.00 की औसत और 153 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे।‌‌‍ वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। दुबे का जन्म 26 जून 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।

शिवम दुबे ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए पदार्पण किया और फिर घरेलू टी20 क्रिकेट में अपने पावर-हिटिंग और लगातार प्रदर्शन के लिए पहचान हासिल की। बाद में उन्हें 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा चुना गया। दुबे की बड़ी हिटिंग क्षमताओं और उपयोगी गेंदबाजी ने उन्हें भविष्य के लिए एक रोमांचक संभावना बना दिया।

उन्होंने 2019 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया जब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए चुना गया। दुबे ने टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और उन्हें टीम के लिए एक संभावित ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।