PCB के अध्यक्ष नजम सेठी और जय शाह
Stories

एशिया कप विवाद सुलझने के बाद पाकिस्तान ने फंसाया नया पेंच, गुस्से में जय शाह!

ODI World Cup 2023: इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक तौर पर शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस को है। एशिया कप (Asia Cup) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच विवाद खत्म होने के बाद अब वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान ने नया पेंच फंसा दिया है। ये उम्मीद की जा रही थी कि अब Ind और Pak के बीच अब कोई मसला नहीं लेकिन पाकिस्तान एक परेशान मुल्क है और एक बार फिर से उसने नई चाल चल दी है। दरअसल PCB के अध्यक्ष नजम सेठी ने अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया है।

नजम सेठी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इंडिया में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का फैसला पाकिस्तान की सरकार की मंजूरी पर ही डिपेंड करेगा। नजम सेठी के इस बयान के बाद अब ICC के लिए भी आधिकारिक शेड्यूल का एलान करना मुश्किल हो गया है। नजम सेठी ने कहा कि जहां तक इंडिया और पाकिस्तान की बात है, तो इस पर ना ही BCCI और ना ही PCB अपनी मर्जी से कोई फैसला ले सकता है। इसमें दोनों देशों की संबंधित सरकारों पर ही फैसला डिपेंड करता है। यही वजह है कि इंडिया में अपनी टीम भेजने का फैसला हम सरकार की मंजूरी के मुताबिक ही कर पायेंगे।

PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद में खेलेगी या नहीं, हम इंडिया खेलने जा भी रहे या नहीं, ये वक्त आने पर ही फिक्स होगा। दोनों देशों की सरकार ये तय करेगी कि अगर हम खेलने जायेंगे तो कहां पर खेल सकते हैं और कहां नहीं।

गौरतलब है कि इस साल होने वाले एशिया कप के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद यानी कि ACC के मुख्य जय शाह समेत सभी देशों के बोर्ड ने पाकिस्तान द्वारा आयोजन को लेकर दिए गए हाइब्रिड मॉडल पर खेलने पर सहमति जताई थी लेकिन इसके बाद भी नजम सेठी का ये बयान चौंका देने वाला है। हालांकि ये नया नहीं है जब पाकिस्तान ने ऐसा किया है बल्कि वक्त-वक्त पर हर किसी के फैसले में टांग अड़ाना पाकिस्तान की आदतों में शुमार है।