PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch | PCB Anti Corruption Unit |
Stories

PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch: उमर अकमल 8 महीने तक बेटी को नहीं भेज सके थे स्कूल, बुरे दौर में इनका मिला सहारा

PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल एक समय अपने टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ियों में शुमार करते थे। वे एक अच्छे बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे विकेटकीपर के तौर पर भी जाने जाते रहे हैं। कई बार पाकिस्तान के लिए शानदार पारी खेली हैं। बीच में एक ऐसा वक्त आया, जब वे क्रिकेट से बाहर हो गये।

PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch: 18 महीने का प्रतिबंध बाद में कम करके 12 महीने कर दिया गया था 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। वजह था उनको भ्रष्टाचार का दोषी पाया जाना। पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की और मामला सही पाए जाने पर पहले 18 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि बाद में इसे कम करके 12 महीने कर दिया था।

PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch: इंटरव्यू में बताया कि बेगम बड़े घर की हैं, लेकिन उन्होंने कोई अहंकार या घमंड नहीं दिखाया 

एक इंटरव्यू में उमर अकमल ने बताया कि प्रतिबंध की वजह से वे बिल्कुल टूट गये थे। उनके आर्थिक हालात इतने खराब हो गये थे कि वे बेटी को आठ महीने तक स्कूल नहीं भेज सके थे। इंटरव्यू के दौरान उमर अकमल की आंखों से आंसू आ गये थे। उन्होंने कहा कि जब सब उन्हें छोड़ गये थे तब उनकी बेगम उनके साथ मजबूती से खड़ी थीं। अकमल ने इंटरव्यू में बताया कि उनकी बेगम बड़े घर की हैं, लेकिन उन्होंने कोई अहंकार या घमंड नहीं दिखाया।

Also Read: Sania Mirza Racket and Umar Akmal: जब उमर अकमल ने सानिया मिर्जा से मांग लिया रैकेट, शोएब मलिक ने सुनाई रात में दरवाजा नहीं खोलने का किस्सा

पाकिस्तान के Geo News मीडिया ने उमर अकमल की बातचीत को उनके ही शब्दों में लिखा, ”मैंने जिस तरह का दिन देखा, वैसे दिन मेरे दुश्मनों के भी नहीं आए। अल्लाह ने मेरा इम्तिहान लिया। जब मैं अपने बुरे दिनों से गुजर रहा था तो मेरे आसपास के बहुत सारे लोगों ने अपना असली रंग दिखाया। इन लोगों ने बुरे वक्त में मेरा साथ छोड़ दिया, लेकिन मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने उस मुश्किल घड़ी में मेरा साथ दिया।”

2019 में उमर अकमल अंतिम बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। फिलहाल वह घरेलू टूर्नामेंट में क्वेटा ग्लैडियेटर्स के लिए खेल रहे हैं। उनकी दिली इच्छा है कि अगले साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वह पाकिस्तान के लिए खेलें।

हालांकि वह खेलेंगे कि नहीं खेलेंगे यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और चयन समिति लेगा। उमर अकमल अपने क्रिकेट कैरियर को लेकर काफी बेचैन हैं। इस बीच उनके सामने पीएसएल के लिए खेलने के अवसर हैं। 

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।