Pakistan | Saeed Ajmal | Former Cricketer |
Stories

Saeed Ajmal: जब उमर अकमल की एक बात पर सईद अजमल ने गुस्से में तोड़ दिया नया मोबाइल, जानिये पूरा मामला

Saeed Ajmal: पाकिस्तान के खिलाड़ी कभी-कभी गुस्से में ऐसी हरकत कर जाते हैं कि वह चर्चा का विषय बन जाता है। सईद अजमल (Saeed Ajmal) को एक बार ऐसा ही गुस्सा आ गया और वे मैन ऑफ द सीरीज के रूप में जीते मोबाइल को कुछ देर बाद ही गुस्से में दीवार पर फेंककर तोड़ दिया।

दरअसल हुआ यह था कि इंग्लैंड से मैच था। इस मैच में पाकिस्तान हार गया, लेकिन अच्छी गेंदबाजी के लिए सईद अजमल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। हालांकि इस पुरस्कार सईद खुश नहीं थे। उनका मुल्क इंग्लैंड से मैच हार गया था।

Also Read: Saeed Ajmal Allegations: अजमल ने सचिन तेंदुलकर और धोनी को लेकर किया चौंका देने वाला दावा, क्रिकेट जगत में हड़कंप

जब पाकिस्तान टीम ड्रेसिंग रूम में पहुंची तो उमर अकमल ने सईद से उनके मोबाइल की तारीफ कर दी। इतना सुनते ही सईद गुस्से से भर गये। उन्होंने आव देखा न ताव, मोबाइल को उठाया और सामने की दीवार पर तेजी से पटक दिया।

सईद ने कहा कि हमारा मुल्क मैच हार गया है और तुम्हें मोबाइल की पड़ी है। उसके बाद उन्होंने फिर मोबाइल को उठाया और उसे पूरी तरह से तोड़ दिया।

सईद अजमल ने एक और किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि वह दुनिया के नंबर-वन बॉलर थे, लेकिन उन्हें कभी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नहीं मिला। उन्होंने बताया कि 2012-13 में वे इंडिया के खिलाफ टी20 वन-डे इंटरनेशनल खेल रहे थे। इसमें पहले दोनों मैच में पाकिस्तान जीत गया। सईद के मुताबिक दोनों मैचों में उन्होंने आउटस्टैंडिंग बॉलिंग की और तीसरे मैच में उन्होंने पांच विकेट लिये। यह इंडिया के खिलाफ उनके कैरियर की बेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड है।

उन्होंने बताया कि इस मैच में 175 रन पर पूरी पाकिस्तान टीम आउट हो गई। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार एमएस धौनी को मिला। धौनी ने 18 रन बनाए थे और दो कैच छोड़े थे। ऐसे में धौनी को किस आधार पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला, क्या यह ज्यादती नहीं है। उनका कहना है कि मैन ऑफ द मैच उस खिलाड़ी को दिया जाना चाहिए, जिसकी पूरे मैच में परफार्मेंस अच्छी हो।

बहरहाल सईद अजमल को ओडीआई में कभी मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नहीं मिला, लेकिन मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जरूर मिला।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।