Shoaib Akhtar | Pakistan Player | Cricket | Brian Lara |
Stories

Brian Lara Scared of Shoaib Akhtar: शोएब अख्तर की गेंदबाजी से डरता था यह खिलाड़ी! पाकिस्तानी पेसर ने किया बड़ा खुलासा, सुनें पॉडकास्ट

Brian Lara Scared of Shoaib Akhtar: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर बहुत ही शानदार गेंदबाज रहे हैं। वे काफी तेज गेंदबाजी करते थे। इस कारण उन्हें “रावलपिंडी एक्सप्रेस” के नाम से भी जाना जाता था। हाल ही में एक पॉडकास्ट में शोएब ने खुलासा किया कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जो उनके खिलाफ खेलने में असहज महसूस करते थे।

Brian Lara Scared of Shoaib Akhtar: शोएब अख्तर ने पॉडकास्ट में क्या खुलासे किए

हाफ़िज़ अहमद पॉडकास्ट में जब पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर से पूछा गया कि वह कौन से ऐसे खिलाड़ी है जो मैदान नें आप से डरते थे। तो उन्होंने कहा कि “ब्रायन लारा एक ऐसे खिलाड़ी है जो उनके खिलाफ खेलने में असहज महसूस करते थे।

Read: Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने की विराट कोहली की तारीफ, कहा बता दिया कौन है असली किंग

शोएब ने आगे कहा कि “उन्हें यह साफ नजर आ जाता था कि कौन उनकी गेंदबाजी से असहज महसूस करते थे और कौन उन्हें सही से खेल जाते थे।” 

उन्होंने यह भी कहा कि “जो मुझे सही से मैनेज कर लेता था वह मेरी गेंद को सही से खेल जाता था।”

2021 में एक पाकिस्तानी न्यूज आउटलेट के साथ बातचीत में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने यह खुलासा किया था कि 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी में शोएब अख्तर की गेंदबाजी से घायल होने के बाद ब्रायन लारा डर गए थे।

शोएब के गेंद लगने के बाद डर गए थे ब्रायन लारा-डैरेन सैमी

सैमी ने बताया था कि जिस समय ब्रायन को गेंद लगी थी वह नीचे गिर गए थे और वे यह सोचने लगे थे कि क्या उन्हें आगे और क्रिकेट खेलना चाहिए?

शोएब अख्तर ने इस घटना का एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया था और वह उस मेमोरी को याद किया था जब ब्रायन लारा घायल हुए थे। यही नहीं शोएब ने यह इच्छा भी जताई थी कि काश वे ब्रायन लारा के खिलाफ और भी खेल पाते।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।