Abdul Razzaq | Pakistan | Bowler | Harbhajan Singh |
Stories

होटल के कमरे में ‘लड़की’ के लंबे बाल देखकर डर गये थे अब्दुल रज्जाक, जानिये भज्जी का सीडी वाला पूरा किस्सा

पाकिस्तान के क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) अपने जमाने में एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और कई मौकों पर पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया है। नादिर अली पॉडकास्ट (Nadir Ali Podcast) में नादिर अली से बात करते हुए उन्होंने कई नई बातों का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने भारत के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से जुड़े एक किस्सा को भी साझा किया।

उन्होंने कहा कि हरभजन सिंह को ड्रामों को देखने का बहुत शौक है। खास तौर पर लाहौर ड्रामें या अमानत अली के ड्रामें ये खूब देखते थे। अक्सर हरभजन सिंह अब्दुल रज्जाक से इनकी फरमाइश करते थे। एक बार अब्दुल रज्जाक करीब तीस सीडी लेकर होटल में हरभजन सिंह के कमरे में पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर डर गये। ये गेट के पास ही तक पहुंचे थे तो उनको बेड से लेकर कमरे के बाथरूम तक लंबे बाल पड़े दिखे।

अब्दुल को लगा कि किसी लड़की के कमरे में गलती से चले आए हैं, वे फौरन हल्का सा घुमाकर बाहर निकले और जाने लगे। हरभजन ने इनको देख लिया तो आवाज लगाई- आ जाओ मैं ही हूं। तब अब्दुल वापस लौटे और कहा कि उन्हें ऐसा लगा जैसे गलती से किसी लड़की के कमरे में चले आए हैं।

Also Read: तमन्ना भाटिया के साथ विज्ञापन शूट में अब्दुल रज्जाक से मिलीं बांग्लादेशी अभिनेत्री, जानिये क्या था वह पूरा किस्सा

दरअसल हरभजन सिंह सिख हैं और वे पगड़ी पहनते हैं। लिहाजा वे बाल नहीं कटवाते हैं। इससे बाल काफी लंबे हो जाते हैं।

यह किस्सा काफी मशहूर हुआ था। अब्दुल रज्जाक ने बताया कि हरभजन के पास उनकी काफी सीडी हैं। हरभजन ऐसी सीडी बहुत पसंद करते हैं और देखते हैं। अब तक वे कई सौ सीडी दे चुके हैं।

हालांकि हरभजन सिंह और अब्दुल रज्जाक में काफी अच्छी दोस्ती है। वे दोनों लोग एक साथ कई मैच भी खेले हैं। उनके बारे में एक और किस्सा है। कपिल शर्मा के शो में हरभजन सिंह ने एक बार अब्दुल रज्जाक का मजाक उड़ाया था। वह भी अंग्रेजी को लेकर थी।

इस वाक्ये पर इंटरव्यू में अब्दुल रज्जाक ने बताया कि उनके जमाने में क्रिकेट पर ज्यादा फोकस किया गया था, लिहाजा वे ज्यादा पढ़-लिख नहीं पाए। केवल मैट्रिक ही पास थे। अंग्रेजी में वे थोड़े तंग थे, लेकिन हरभजन सिंह ने जो बातें कही थीं, वे सच कम मजाक उड़ाना ज्यादा था। वे लाहौर और कराची की बातें अपने से ही बढ़ा-चढ़ाकर बोल दी थीं।

अब्दुल रज्जाक बोले कि हरभजन की बातों को उन्होंने बुरा नहीं माना। उसको उन्होंने फन की तरह लिया। वैसे वो हरभजन को एक अच्छा इंसान ही बताए।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।