Pakistan cricket Team Player, Pakistan
Stories

Pakistan Team And World Cup: 2004 में अंडर-19 वर्ल्ड कप पाकिस्तान ने जीता था, लेकिन टीम जब अपने देश पहुंची तो उड़ने लगा मजाक, जानिये क्या थी वजह

Pakistan Team And World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ कभी-कभी गजब के किस्से हो जाते हैं, कभी पाकिस्तान में भाईभतीजावाद और भेदभाव जैसे हालात रहते हैं तो कभी वहां के खिलाड़ी जीत की खुशी में इतने उत्साहित हो जाते हैं कि सब कुछ भूल जाते है। एक बार पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप जीता तो ट्रॉफी लाना ही भूल गई।

Pakistan Team And World Cup: एयरपोर्ट पर ही पब्लिक ने घेर लिया

नादिर अली के पॉडकॉस्ट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान खालिद लतीफ ने एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि अंडर-19 में लाहौर में पाकिस्तान की टीम इंडिया से हार गई थी। उसके बाद हर तरफ भारत का ही शोर था। 2004 में जब अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम जीती तो एक अजीब घटना हो गई। जीत के उत्साह में हर खिलाड़ी इतना डूबा हुआ था कि किसी को कुछ फिक्र ही नहीं था। पूरी टीम जब पाकिस्तान पहुंची तो एयरपोर्ट पर ही पब्लिक ने घेर लिया।

बाहर निकले तो मीडिया ने कहा कि आपने जो वर्ल्ड कप जीता है, उसे दिखाइये। लेकिन वर्ल्ड कप अचानक गुम हो गया। किसी को यह पता ही नहीं था कि वर्ल्ड कप कहां गया। ट्रॉफी के इस तरह गायब होने से हर कोई हैरान था। बाद में पता चला कि उसे मैनेजमेंट को दिया गया था, लेकिन वे लोग गलती से उसे ढाका में ही भूल गये हैं। मैनेजमेंट के चक्कर में इवेंट मजाक बन गया।

Also Read: पाक‍िस्‍तान में र‍िफ्यूजी थे नवीन उल हक, भारतीय ख‍िलाड़‍ियों की बैट‍िंग देख जागा क्र‍िकेट से प्‍यार

मीडिया वालों को इसकी जानकारी दी तो सब लोग हैरान रह गये। बहरहाल वह ट्रॉफी बीस दिन बाद पीसीबी को मिली। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की लाइब्रेरी में रखी है।

खालिद लतीफ ने एक और किस्सा सुनाया। 2010 में ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में भीड़ में से एक युवक उनको पकड़कर गिरा दिया था। उन्होंने बताया कि वह बाउंड्री के पास फिल्डिंग कर रहे थे, तभी दर्शकों में ड्रिंक कर रहे दो लोगों ने आपस में कहा इसको हाथ लगा दो।

उसी दौरान खालिद लतीफ को कप्तान ने मैदान के बीच में बुलाया, वे वहां पहुंचे तभी उनमें से दर्शक आया और उनको ग्रिप करके मैदान में खुद भी गिरा और उनको भी गिरा दिया। इससे खालिद को चोट भी लग गई। हालांकि उस समय उस पर कड़ी कार्रवाई होती और उसे जेल भी भेज दिया जाता, लेकिन खालिद लतीफ ने उसे माफ कर दिया।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।