Number three jersey and Suresh Raina | 3 Number Jersey |
Stories

Number three jersey and Suresh Raina: ‘3’ का चक्कर, सुरेश रैना ने बताया तीन नंबर की जर्सी के लिए क्यों हैं इमोशनल, हरभजन से क्या है संबंध

Number three jersey and Suresh Raina: क्रिकेटर जब मैदान पर खेलते हैं तो वह जिस टीशर्ट को पहनते हैं, उसके ऊपर एक नंबर लिखा होता है। उसे जर्सी नंबर कहते हैं। हर खिलाड़ी का अपना एक नंबर होता है। कुछ खिलाड़ियों के लिए यह एक टोटका होता है तो कुछ खिलाड़ियों को एक खास नंबर से लगाव होता है।

Number three jersey and Suresh Raina: घर से लेकर गाड़ी तक सबका नंबर तीन-तीन

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने एक इंटरव्यू में एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि उन्हें तीन नंबर की जर्सी पहनकर खेलना बहुत पसंद था। इसकी वजह भी मजेदार है। उन्होंने कहा कि वह जहां पहले रहते थे, उस घर का नंबर तीन था। घर में अधिकतर पारिवारिक आयोजन भी तीन तारीख को ही पड़ते हैं। उनकी शादी भी तीन तारीख को ही हुई थी। उनके पास जो गाड़ियां हैं, उनमें से अधिकतर के नंबर तीन है।

Number three jersey and Suresh Raina: भज्जी भी हैं तीन के दीवाने, दोनों की थी एक ही डिमांड

एक और खास बात है। वह यह है कि सुरेश रैना की तरह ही हरभजन सिंह को भी तीन नंबर ही प्रिय है। कई बार इसको लेकर दोनों लोगों में हल्की-फुल्की बहस भी हुई। हरभजन सिंह का कहना है कि वह जब टीम इंडिया के लिए खेलते थे, तब भी और जब आईपीएल में खेलते थे, उस समय भी तीन नंबर की जर्सी ही पहनते थे। कई बार ऐसा भी हुआ है कि सुरेश रैना हरभजन सिंह से पूछते थे कि तीन नंबर जर्सी वे पहन लें तो अमूमन हरभजन सिंह मना नहीं करते थे। दोनों को तीन-तीन ही चाहिए।

Also Read: Suresh Raina Relation With MS Dhoni: धौनी ने कहा था- मैं कप्तान तो तुम उपकप्तान, रैना ने बताई IPL मैचों में कैप्टन नहीं बनने की वजह

सुरेश रैना ने एक और मजेदार बात बताई। उन्होंने कहा कि जब वह क्रिकेट खेलना शुरू किये थे तो पहली बार सचिन तेंदुलकर के सामने पहुंचे तो उनको डर जैसा फील हो रहा था। उन्होंने बताया कि कई साल तक तो सचिन को केवल देखता रहा, उनसे बात करने की हिम्मत नहीं हुई।

रैना ने कहा कि जब सचिन तेंदुलकर को टीवी पर देखता था तो सोचता था कि कभी उनसे मिलने का अवसर मिले, लेकिन अब जब उनको ड्रेसिंग रूम में सामने देखा तो डर जैसा लगने लगा।

हमेशा सोचता था कि कहीं वह कुछ पूछ न लें। रैना उनकी हर गतिविधि को बड़े गौर से देखते थे। वै कैसे बैठते हैं, कैसे बोलते हैं, कैसे पैड पहनते हैं, कैसे खेलते हैं? यह सब देखते हुए काफी कुछ सीखने को मिलता था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।