Mumal Mehar Of Barmer Created Sensation: Cricketer | Rajasthan | Barmer | Mumal Mehar |
Stories

Mumal Mehar Of Barmer Created Sensation: सूर्यकुमार यादव की तरह शॉट लगाकर मूमल ने जीता दिल, बाड़मेर की लड़की का जुनून देख क्रिकेटर्स चकित

Mumal Mehar Of Barmer Created Sensation: अगर आप में प्रतिभा है तो आप जंगल में भी रहकर अपना स्थान बना लेंगे। हर कोई एक जैसा नहीं होता है। कोई पढ़ाई में आगे होता है तो खेलने में अपनी किस्मत आजमाता है। जिसमें जो योग्यता होती है, वह वैसे ही अपने भविष्य में आगे बढ़ जाता है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर राजस्थान के बाड़मेर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिले की एक लड़की सूर्यकुमार यादव की तरह ही धड़ाधड़ चौके-छक्के मारती दिख रही है।

हालांकि वह कोई प्रोफेशनल खिलाड़ी नहीं है, लेकिन विकेट के चारों दिशाओं में शॉट लगाने, डाइव लगाकर कैच पकड़ने और फास्ट बॉलिंग करते देखकर हर कोई हैरान है। उसका नाम मूमल मेहर है और वह सूर्यकुमार यादव की फैन है।

Mumal Mehar Of Barmer Created Sensation: सीनियर प्लेयरों ने जताई खुशी

मूमल के खेलने की स्टाइल को कई बड़े प्लेयर्स ने देखा। सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी प्रतिभा को सराहा और उसमें टीम इंडिया के लिए खेलने की उम्मीद जताई है। उसके शानदार परफार्मेंस को देखकर सूर्यकुमार यादव को पहले यह भरोसा ही नहीं हो रहा था कि मूमल बिना किसी ट्रेनिंग के खेल रही है।

Also Read: 2007 टी20 वर्ल्ड कप: पूुरे देश में एक ही घर था जहां विरेंदर सहवाग के घायल होने पर खुशी थी!

वह सूर्यकुमार यादव को अपना आदर्श मानती है और उनके जैसी बैटिंग करना चाहती है। फिलहाल उसकी हुनर को और तराशने के लिए सूर्यकुमार ने एक बड़ा ऐलान किया है।

सूर्यकुमार का मानना है कि यदि मूमल को अच्छी ट्रेनिंग दी जाए तो वह काफी अच्छा परफोर्मेंस कर सकती है। इसके लिए उन्होंने मूमल को 2 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। सूर्य ने कहा है कि इस पैसे से वह अपने क्रिकेट के टेलेंट को आगे बढ़ा सकेगी। इस ऐलान की जानकारी जब मूमल को हुई तो वह भावुक हो गईं।

बाड़मेर के पिछड़े इलाके में रहने वाली लड़की मूमल गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। हालांकि वह बकरी चराने का काम करती है, लेकिन पढ़ाई नहीं छोड़ी है और खेल के साथ पढ़ती भी है। वह क्रिकेट खेलने का शौक रखती है, लेकिन परिवार के ऐसे हालात ने उसको कभी सोचने का मौका नहीं दिया कि एक दिन उसकी ऐसी पहचान बनेगी और सूर्यकुमार यादव उसकी प्रतिभा को तराशने के लिए खुद आगे आएंगे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।