Mudassar Nazar Slowest Pakistan Player:
Stories

Mudassar Nazar Slowest Pakistan Player: साढ़े नौ घंटे, 449 बॉल और 114 रन, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बना दिया था अनोखा रिकॉर्ड, मिल गया यह तमगा

Mudassar Nazar Slowest Pakistan Player: क्रिकेट की दुनिया में आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनता ही रहता हैं। हर मैच में कुछ नया रिकॉर्ड बनता-बिगड़ता दिखता है। कई बार रिकॉर्ड बनते हैं तो खिलाड़ी उसके बारे में बड़े गर्व से बताते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है जब कुछ ऐसे रिकॉर्ड बन जाते हैं, जो सुनने में अच्छे नहीं लगते हैं। क्रिकेट के खेल में एक बार एक बड़ा मजेदार रिकॉर्ड बन गया। वह रिकॉर्ड बनाया पाकिस्तान के खिलाड़ी मुदस्सर नजर।

1977 में इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान के दौरे पर आई थी। लाहौर में मैच था। पाकिस्तान की टीम बैटिंग करने उतरी तो मुदस्सर नजर सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर थे।

Mudassar Nazar Slowest Pakistan Player: आउट होते-होते बचे थे

शुरू में मुदस्सर अच्छे रन बनाने के लिए तेज बैटिंग कर रहे थे। इस बीच एक बॉल ऐसी आई जो उनके लिए खतरनाक हो सकती थी, लेकिन किस्मत अच्छी थी कि वह विकेट के बगल से गुजर गई और वह साफ बच गये।

Also Read: जब खुर्रम मंजूर ने मारी पैडल स्विप तो फिल्डर देने लगे गालियां, जानिए फिर क्या हुआ

इसके बाद ड्रेसिंग रूम में बैठा पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट की ओर से मैनेजर ने उनके पास संभलकर खेलने के लिए संदेश भेजा। मुदस्सर नजर को भी लगा कि तेज खेलने में कहीं आउट न हो जाएं, इसलिए वे भी स्लो मोशन में बैटिंग करने लगे।

बात सिर्फ इतनी ही नहीं थी। वे बहुत ही धीमी गति से खेल रहे थे, लेकिन यही धीमी गति कुछ ज्यादा ही धीमी हो गई थी।  उनके इस तरह स्लो खेलने से एक अनचाहा रिकॉर्ड बन गया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक वह 52 रन बनाकर नॉट आउट थे। वह जब अपना शतक पूरा किये तब तक 9 घंटे 27 मिनट बीत चुका था। बाद में वह 114 रन बनाकर आउट हुए। उनका यह रन 449 बॉलों में पूरा हुआ। टेस्ट क्रिकेट में इतनी सुस्त चाल से खेलने की वजह से उनका नाम सबसे क्रिकेट के रिकॉर्ड में सबसे सुस्त क्रिकेटर के रूप में जुड़ गया।

यह एक अनचाहा रिकॉर्ड था, जो उनके नाम दर्ज हो गया। मुदस्सर नज़र बाद में कोच भी बने थे। उन्होंने कुल 76 टेस्ट और 122 वनडे मैच खेले थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।