MS Dhoni
Stories

MS Dhoni: रफ्तार के शौकीन धोनी हैं करोड़ों की बाइक और कार के मालिक, सबसे महंगी बाइक की कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे

MS Dhoni: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने जिस रफ्तार से भारतीय क्रिकेट टीम को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया था, असल जिंदगी में भी वो उसी रफ्तार से अपनी लग्श़रीअस लाइफ में आगे बढ़ते चले जा रहे हैं। 28 साल बाद भारत की झोली में टी-20 वर्ल्ड कप डालने वाले MS Dhoni का नाम दुनिया के अमीर क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है।

MS Dhoni: कॉन्फिडेरेट X132 हेलकैट है माही के गैराज की शान

MS Dhoni ने अगर भारतीय क्रिकेट को ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए दिन-रात एक कर दिए तो बदले में क्रिकेट ने भी माही को बहुत कुछ दिया। नाम, शोहरत,रुतबा और पैसा ये सब आने के बाद कैप्टन कूल ने अपना दूसरा सपना पूरा करना शुरु किया। दरअसल धोनी क्रिकेट प्रेमी होने के साथ-साथ बाइक लवर भी हैं। उनके पास तेज रफ्तार वाली एक से एक लग्जरी बाइक्स का कलेक्शन है। जिसमें उनकी फेवरेट कॉन्फिडेरेट X132 हेलकैट शामिल है जिसकी कीमत करीब 35 लाख है।

Also Read: Mahi Emotional On Yuvraj Singh Book: हमारे लिए हमेशा तुरुप का इक्का रहे हैं युवी, बुक लांचिंग के दौरान भावुक हुए माही, जानिये वजह

MS Dhoni बाइक के साथ-साथ कार के भी शौकीन हैं और उनके पास कार का भी बेजोड़ कलेक्शन  है, जिसमें Ferrari और Hummer जैसी कारें शामिल हैं। MS Dhoni ने 7 एकड़ के अपने फार्म हाउस पर गाड़ियों के लिए एक गैराज बनाया है।

माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री लेने से पहले अपनी पहली Yamah RX -135 खरीदी थी, लेकिन आज की तारीख में उनके पास हार्ली-डेविडसन फैट बॉय, दुकाती 1098 और कावासाकी ZX14R निंजा जैसी बाइक हैं, उनके पास Nortan Jublee 250 नाम की एक विंटेज बाइक भी है। नीले और सफेद रंग की इस बाइक में 250cc का इंजन है, उनके पास BSA, Suzuki, Hayabusa और Confederate जैसी महंगी बाइक हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=Q9uUUFZlRmQ

बताते चलें Confederate X132 Hellcat जैसी बाइक रखने वाले MS Dhoni इंडियन सबकॉन्टिनेन्टल के चुनिंदा इंसानों में शामिल हैं। बाइक ही नहीं उनका कार कलेक्शन भी जबरदस्त है जिसमें Hummer H2, GMC Sierra, first-generation Mitsubishi Pajero और अनोखी 2-दरवाजे वाली स्कॉर्पियो कारें शामिल है।

उनके पास एक विंटेज कार भी है, जिसे उन्होंने एक विंटेज पिक-अप ट्रक को री-स्टोर करके बनाया है। वहीं  कुछ समय पहले उनके एक नीलामी में 1971 की Land Rover विंटेज कार खरीदने की भी खबरें आईं थीं।