Stories

Mohammed Siraj First Earning In Cricket: विराट कोहली ने जबर्दस्त सरप्राइज दिया, हैरान रह गये सिराज

Mohammed Siraj First Earning In Cricket: क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को जब पहली बार आईपीएल में ल‍िया गया तो उससे म‍िले पैसों से सबसे पहले उन्‍होंने एक आईफोन 7 खरीदा। फ‍िर एक सेकंड हैंड कोरोला कार खरीदी। उस समय स‍िराज को गाड़ी चलाना आता नहीं था, फ‍िर भी उन्‍होंने यह सोच कर क‍ि आईपीएल प्‍लेयर के पास कार तो होनी ही चाह‍िए, कार खरीद ली। अब तक उनके पास प्‍लैट‍िना बाइक हुआ करती थी। उन्‍होंने अपने मामा के बेटे को बुलाया और जहां भी गाड़ी से जाना होता था, उन्‍हें ही ड्राइव करके ले जाने कहते थे।

Mohammed Siraj First Earning In Cricket: पहले सेकंड हैंड कोरोला खरीदी फिर मर्सडीज ले आए

स‍िराज ने जो कोरोला कार खरीदी थी, उसका एसी काम नहीं करता था। गर्मी में कार की ख‍िड़क‍ियां खोल कर ही सफर करना पड़ता था। हालांक‍ि, यह कार उन्‍होंने ज्‍यादा द‍िन नहीं चलाई। अगले ही साल उन्‍होंने मर्सडीज खरीद ली।
स‍िराज को हैदराबाद सनराइजर्स ने 2.6 करोड़ रुपए में खरीदा था। चयन होते ही उन्‍होंने अपने माता-प‍िता को काम करने से रोक द‍िया था। उनके प‍िता ऑटो चलाते थे और मां दूसरों के घर में झाड़ू़-बर्तन व खाना पकाने का काम करती थीं। आईपीएल में चयन होते ही स‍िराज ने दोनों से साफ कह द‍िया- अब काम बंद, आराम शुरू।
चयन के आठ-दस द‍िन बाद उन्‍हेंं टीम ज्‍वॉयन करना था। उन्‍होंने अपने बड़े भाई से कहा क‍ि उन्‍हें सबसे पहले नया घर चाह‍िए और जब वह आईपीएल से लौटें तब तक घर हो जाना चाह‍िए। उनकी सोच थी क‍ि मां-बाप ने बहुत संघर्ष क‍िया है और अब उन्‍हें सुकून देने का वक्‍त आया है।

जब आईपीएल से स‍िराज लौटे तो नए घर में मां-बाप को आराम की ज‍िंंदगी ब‍िताते देख कर उन्‍हें बहुत सुकून हुआ था। घर में ग्राउंड फ्लोर पर माता-प‍िता रहते थे और फर्स्‍ट फ्लोर पर स‍िराज और उनके भाई।
स‍िराज का घर हैदराबाद के चौकी टोली में है। एक बार उन्‍होंने आरसीबी के ख‍िलाड़‍ियों को घर पर ड‍िनर के ल‍िए बुलाया। व‍िराट कोहली को उन्‍होंने खास तौर पर न्‍यौता द‍िया था। व‍िराट के घर आने को लेकर वह बेहद उत्‍साह‍ित थे। लेक‍िन, शाम को व‍िराट ने कहा क‍ि उन्‍हें चोट लग गई है, वह नहीं आ पाएंगे। स‍िराज बड़े न‍िराश हुए।

जब घर पर स‍िराज ने बताया व‍िराट नहीं आ रहे तो घर पर भी लोग मायूस हो गए। लेक‍िन शाम को जब स‍िराज घर पर पहुंचे तो देखा क‍ि व‍िराट आए हुए हैं। अपने घर पर व‍िराट को देख कर स‍िराज हैरान रह गए। एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा क‍ि यह मेरी ज‍िंंदगी का बहुत बड़ा सरप्राइज था।
व‍िराट को स‍िराज अपना रोल मॉडल मानते हैं। उनसे उनकी मुलाकात तब हुई थी जब टीम इंड‍िया के ल‍िए उनका चयन हुआ था। व‍िराट को सामने देख स‍िराज उन्‍हें देखते ही रह गए थे। तब व‍िराट ने उनसे पूछा था- क्‍या हुआ म‍ियां, सब ठीक है न? स‍िराज बस इतना कह पाए थे क‍ि हां भैया।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।