Mohammad Kaif love story
Stories

Mohammad Kaif Love story: पहली नजर में जर्नलिस्ट पूजा ने Kaif को किया था क्लीन ‘बोल्ड !’, प्यार में तोड़ी जाति-धर्म की दीवार

Mohammad Kaif Love story: किसी ने शायद कभी नहीं सोचा होगा की यूपी के प्रयागराज का रहने वाला लड़का कभी इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बनेगा और अपने खेल से तत्कालीन कैप्टन सौरव गांगुली को इतना इंप्रेस करेगा कि वो लॉर्डस् के मैदान में शर्ट उतारने पर मजबूर हो जाएंगे। जी हां हम बात कर रहे हैं पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी Mohammad Kaif की जिन्होंने अपनी बैटिंग ही नहीं बल्कि फील्डिंग से भारतीय टीम को नई पहचान दिलाई।

Mohammad Kaif Love story: पार्टी में Kaif पूजा को देखते रह गए थे

Mohammad Kaif ने अपने क्रिकेट खेलने के अंदाज से लाखों लोगों को अपना दिवाना बनाया था लेकिन रियल लाइफ में कैफ भी पहली नजर में ही किसी के दिवाने हो गए थे। मैदान पर चीते की रफ्तार से क्रिकेट खेलने वाले कैफ रियल लाइफ में एक जर्नलिस्ट के प्यार के आगे झुक गए थे।

Also Read: Ashish Nehra and Eventful Life: ‘जिंदगी पहले की तरह ही बनी रहे इवेंटफुल’, जानिये रिटायर होने से पहले ऐसा क्यों कहते थे आशीष नेहरा

पूजा यादव, पेशे से एक पत्रकार थीं, कैफ की उनसे मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। Md. Kaif और पूजा यादव को उनके कॉमन फ्रेंड ने मिलवाया था। कैफ पार्टी में पूजा को देखते ही रह गए थे, पूजा यादव Kaif के दिलो दिमाग पर इस कदर हावी हुई कि उन्होंने अगले ही दिन फैसला कर लिया था कि पूजा को हर हाल में अपना बनाना है।

कैफ उन दिनों इंडियन क्रिकेट का जानामाना नाम थे और लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। इस सफर में बस एक साथी की कमी थी, जिसकी कमी पूजा ने पूरी कर दी थी तब तक पूजा के दिल में भी कैफ ने जगह बना ली थी लेकिन दोस्ती से शादी तक का सफर आसान नहीं था क्योंकि कैफ मुस्लिम हैं और पूजा हिंदू।

ऐसे में दोनों परिवारों के लिए इस रिश्ते को अपनाना थोड़ा मुश्किल था लेकिन बाद में परिवार वाले दोनों के रिश्ते के लिए राजी हो गए। करीब 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2011 में कैफ और पूजा ने शादी कर ली। इस कपल के आज 2 बच्चे हैं। कैफ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अक्सर अपनी और अपनी फैमिली की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

13 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेल चुके हैं  Kaif

Mohammad Kaif ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 123 वनडे खेले हैं, जिनमें उन्होंने 624 , 2753 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में दो सेंचुरी और 17 हाफसेंचुरी बनाई हैं तो वहीं टेस्ट मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक बनाया है। उन्होंने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना लास्ट इंटरनेशनल मैच खेला था। Mohammad Kaif क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इन दिनों  क्रिकेट डिबेट में बतौर एक्सपर्टस टीवी चैनलों पर नजर आते हैं।