Mitchell Starc in IPL 2024, Mitchell Starc
Stories

Mitchell Starc in IPL 2024: ‘IPL 2024’ में लगभग 1 दशक बाद वापस आएगा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज

Mitchell Starc in IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज Mitchell Starc ने ये निश्चित कर दिया है कि वो इस बार IPL में हिस्सा लेंगे। पिछले कुछ सालों से स्टार्क आईपीएल से दूरी बनाए हुए थे। इसकी वजह ये थी कि वो अपने अंतराष्ट्रीय करियर को और लंबा करना चाहते थे। ताकि आईपीएल के दौरान वो अपने शरीर को आराम दे सके और चोटिल होने से बच जाए।

Mitchell Starc: इस बार मैं अपना नाम दूंगा

Mitchell Starc ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में बताया कि, “मैं निश्चित रूप से अगले साल के आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम देने वाला हूं। अन्य चीजों के अलावा, अगले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल भी बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। मेरे लिए यह अच्छा मौका है परखने का कि क्या कोई मुझे खरीदने में दिलचस्पी रखता है। इन सर्दियों की तुलना में अगले साल की सर्दियों में ज्यादा मैच भी नहीं हैं। इसलिए इस ऑक्शन में अपना नाम जरूर डालने वाला हूं।”

आपको बता दें, कि Starc ने आखिरी बार 2018 आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम डाला था। उन्हें केकेआर ने भारी भरकम रकम देकर खरीदा भी था लेकिन आईपीएल शुरू होने के पहले ही वो चोटिल हो गए थे जिसके कारण वो पूरा आईपीएल नहीं खेल पाए थे।

Mitchell Starc in IPL 2024: स्टार्क और केकेआर के बीच हुई थी लड़ाई

उस सीजन में उनके और केकेआर के बीच उनके कॉन्ट्रैक्ट को लेकर भी केस हुआ था। जिसमें केकेआर की मैनेजमेंट का कहना था कि वो आईपीएल के पहले ही चोटिल हो गए थे और हम उन्हें मुआवजा नहीं दे सकते है। जबकि कोर्ट में स्टार्क केस जीत गए थे और उन्हें मुआवजा भी दिया गया था।

स्टार्क ने आखिरी बार साल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की तरफ से आईपीएल में खेला था। उसके बाद से उन्होंने आईपीएल में कोई भी मैच नहीं खेला है। उसी सीजन में उनके और Kieron Pollard के बीच मैच में लड़ाई भी हो गई थी। स्टार्क ने आईपीएल में 27 मुकाबले खेले हैं जिसमें 7.14 की इकोनॉमी से 34 विकेट चटकाए हैं। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।