Mayank Agrawal | IPL 2023 | SRH
Stories

Mayank Agarwal Test Debut In MCG: जब MCG ग्राउंड पर खेलने उतरा तो दिल की धड़कन बढ़ गई, मयंक अग्रवाल ने बताया अपना टेस्ट डेब्यू का किस्सा

Mayank Agarwal Test Debut In MCG: भारतीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपनी टेस्ट पारी की शुरुआत आस्ट्रेलिया से की थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू (Test Debut) के कई रोचक किस्सों को साझा किया। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर 2018 को जब वह मेरिलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह भारत की ओर से मैदान में उतरे तो बड़ा अजीब लग रहा था।

स्टेडियम में अस्सी हजार दर्शक थे। उनके सामने वह पल तलवार चलाने जैसा था। मेरिलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) का लंबा इतिहास रहा है। उस ऐतिहासिक विशाल ग्राउंड पर पहली बार खेलने उतरना रोमांचकारी अनुभव था। मैं इसे कैसे भूल सकता हूं। वह मेरे लिये एक यादगार पल था।

मयंक ने कहा, “मैं बहुत खुश था और सही तरीके से तैयारी करके वहां खड़ा था। उस पल का मैंने वास्तव में आनंद लिया, मुझे पता है कि दिल की धड़कन वास्तव में तेज थी, लेकिन हां, जब मैंने कुछ ओवर खेले, तो मैं सहज हो गया, फिर मैं अपनी लय में आ गया और एक बार जब मैं लय में आ गया, तो मैं आगे बढ़ता रहा।”

Mayank Agarwal Test Debut In MCG: क्रिकेट खेलने के लिए एक अद्भुत जगह है ऑस्ट्रेलिया

32 साल के मयंक ने अपने पहले टेस्ट मैच में 76 और 42 रनों की पारी खेली थी। इस टेस्ट मैच में भारत ने 137 रन से जीत दर्ज की। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना और दो बार सीरीज जीतना शानदार अहसास था। “मुझे लगता है कि यह क्रिकेट खेलने के लिए एक अद्भुत जगह है। जिस तेजी के साथ वे खेलते हैं, वे मेहनत करते हैं, उसकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूं।”

Also Read: आईपीएल गुजरात टाइटंस कोच आशीष नेहरा की शादी 15 म‍िनट में हुई तय, जेडी की बोतल खोल लगाई गई डेट पर मुहर, एक हफ्ते में न‍िपटा ब्‍याह

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान एडेन मार्करम और मयंक अग्रवाल दोनों लोग पहले पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे। इस बार 2023 में दोनों लोगों ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपनी सेवाएं दी हैं।

खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों के एक साथ पहले खेले होने से दोनों के बीच अच्छी बांडिंग है। और दोनों लोग बहुत ही सहज होकर खेलते हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।