Matheesa Pathirana, M S Dhoni
Stories

Matheesa Pathirana: श्रीलंका के ‘बेबी मलिंगा’ ने की M S Dhoni की तारीफ, कहा उनसे बहुत कुछ सीखा

Matheesa Pathirana: श्रीलंका के तेज गेंदबाज माथीसा पथिराना (Matheesa Pathirana) ने अपनी आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M S Dhoni) की जमकर तारीफ की है। पथिराना ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में बताया कि कैसे धोनी ने उनको एक अच्छा गेंदबाज बनने में मदद की। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी की भी जमकर तारीफ की है।

M S Dhoni: धोनी ने बहुत कुछ सिखाया 

माथीसा पथिराना ने कहा कि, “मैंने एम एस धोनी से बहुत कुछ सीखा है। सबसे पहली और सबसे बड़ी चीज जो मैंने सीखी है वो है उनका विनम्र रवैया जिसकी वजह से को इतने ज्यादा सफल है। वो अभी 42 साल के है और अभी भी सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ियों में से एक है जो कि एक प्रेरणा का स्रोत है। जब मैं सीएसके में गया था तो मैं एक छोटा बच्चा था लेकिन उन्होंने मुझे ट्रेन किया। अब मुझे पता है कि टी 20 मैचों में कैसे परफॉर्म करना है। धोनी ने मुझे बताया कि अगर मैं अपने शरीर को फिट रखता हूं तो मैं अपने देश के लिए बहुत अच्छा कर सकता हूं।”

पथिराना ने सीएसके को 2023 आईपीएल जिताने में बहुत अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मिडल और डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी करने के साथ विकेट भी चटकाए थे जिसकी वजह से दूरी टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पा रही थी।

पथिराना सीएसके में आईपीएल 2022 में शामिल हुए थे। उनको इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में लाया गया था। पिछले साल उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कैप्टेन धोनी को बहुत प्रभावित किया था। उन्होंने ज्यादा विकेट नहीं लिए थे लेकिन फिर भी धोनी उनकी गेंदबाजी से इतना प्रभावित हुए थे कि कुछ मैच ही देखकर उनको टीम में रिटेन करने का फैसला ले लिया था।

धोनी ने पथिराना की तरफ भी की थी। धोनी ने कहा था कि वो बहुत ही बढ़िया गेंदबाज है उसके एक्शन को पढ़ना इतना आसान नहीं है और यहीं बात उसे दूसरों से अलग बनाती है। पथिराना ने आईपीएल 2023 में खेले 12 मुकाबलों में 19.52 की औसत और 8 से कम की इकोनॉमी से 19 विकेट झटके थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।