Akshar Patel | Cricketer | Indian Team |
Stories

Marriages of Cricketers: किसी ने कजन से की शादी तो किसी ने बचपन के दोस्त संग लिये फेरे, क्रिकेटरों ने ऐसे बनाए रिश्ते

Marriages of Cricketers: क्रिकेट खेलने वाले देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता किसी भी अन्य खेलों से काफी अधिक है। इस खेल के बड़े प्लेयरों को सेलेब्रिटी की तरह देखा जाता है। बॉलीवुड के स्टारों की तरह ही क्रिकेट प्लेयर्स भी स्टार माने जाते हैं। क्रिकेट मैच को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के ट्रेंड शुरू हो जाते हैं।

Marriages of Cricketers: अक्षर पटेल ने अपनी गर्लफ्रेंड से किया विवाह

क्रिकेटरों की निजी जिंदगी को जानने और उसे फालो करने वाले लोग करोड़ों में हैं। क्रिकेटर जितना अपने रिकॉर्ड की वजह से चर्चा में होते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में दिखते हैं। आम तौर पर शादी-विवाह में दो अलग-अलग परिवारों के रिश्ते बनते हैं, लेकिन कई क्रिकेटर ऐसे हैं जिन्होंने अपने ही कजन (चचेरे भाई या चचेरी बहन) से ही शादियां की हैं।

Also Read: Saika Ishaque Poverty and Struggle for Cricket: झोपड़पट्टी से अंतरराष्ट्रीय मुकाबले तक ऐसा रहा है साइका इशाक का किस्सा

वैसे तो शादियां बेहद निजी मामला होता है, लेकिन जब कोई सेलेब्रिटी बन जाता है तो उनके चाहने वाले उनके बारे में हर चीज जानने की कोशिश करते रहते हैं। भारतीय क्रिकेटर अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने हाल ही में अपनी दस साल पुरानी गर्लफ्रेंड नेहा (Neha Patel) से शादी की है। नेहा डायटीशियन और न्यूट्रिशनिस्ट (Dietician and Nutritionist) हैं।

Marriages of Cricketers: महिला क्रिकेटर बिस्माह मारूफ ने अपने चचेरे भाई से किया निकाह

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की मौजूदा कप्तान और स्टार बल्लेबाज बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) का निकाह उनके अपने चचेरे भाई अबरार अहमद (Abrar Ahmed) के साथ हुआ है। निकाह साल 2018 में 28 नवंबर को हुआ था। बिस्माह के घर वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने क्रिकेट को अपना करियर बनाया और देश के लिए खेला।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी मोसद्देक हुसैन (Mosaddek Hossain) ने अपनी चचेरी बहन सामिया शरमीन उषा (Samia Sharmin Usha) से निकाह किया है। मोसद्देक हुसैन प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक बनाने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी हैं।

बांग्लादेश के ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफ़िज़ूर रहमान (Mustafizur Rahman) ने भी अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन (Samia Parvin) को ही जीवन साथी बनाया है। दोनों ने साल 2019 में शादी रचाई थी।

पाकिस्तानी टीम के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज Saeed Anwar) ने अपनी चचेरी बहन लुबना अनवर (Lubna Anwar) से निकाह किया और जीवन साथी बनाया।

इसके अलावा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी अपने ही पारिवारिक बहन नादिया अफरीदी के साथ जीवन का नाता जोड़ा है। शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर रहे हैं और मैदान में आलराउंडर की भूमिका निभाते रहे हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।