Maggi Brothers Life Story | Hardik Pandya And Krunal Pandya |
Stories

Maggi Brothers Life Story: रुला देती हैं हार्दिक और क्रुणाल के बचपन की बातें, पैसे जुटाने के लिए मैगी ब्रदर्स को यह सब भी करना पड़ा

Maggi Brothers Life Story: भारत के आल राउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की जिंदगी बचपन में काफी गुरबत में गुजरी थी। वे और उनके भाई क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) आर्थिक अभावों के वक्त घर को चलाने के लिए छोटे-छोटे काम करके पैसे कमाने की सोचते थे। कई बार पैसे नहीं होने पर खाने के लिए भी कुछ नहीं होता था। तब वे सबसे सस्ती चीज मैगी खाकर जिंदगी गुजारते थे। उनके दोस्त उन्हें मैगी ब्रदर्स भी कहते थे।

Maggi Brothers Life Story: दूसरों के लिए खेलकर करते थे घर का गुजारा

हार्दिक ने एक बार अपनी जिंदगी के कठिन दिनों के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि वे और भाई जब काफी परेशान हो गये और संकट गंभीर होने लगा तो पास के एक गांव में चल रहे मैच के आयोजकों से मिले।

इस दौरान वे दोनों उनमें से एक टीम की ओर से पैसे पर क्रिकेट खेलने लगे। गांव की उस टीम से उनको और उनके भाई को खेलने के लिए कुछ पैसे मिलते थे। इसके बदले वे टीम को जिताने के लिए जमकर मेहनत करते थे।

Read Also: Shoaib Malik and Tino Best Contention: जब बीच मैदान पर ही भिड़ गये शोएब मलिक और टीनो बेस्ट, जानिये फिर क्या हुआ

इससे उनको दो फायदे हुए। पहला उन्हें कुछ पैसे मिलने लगे, दूसरा उन्हें स्थानीय टीम की ओर से क्रिकेट खेलने का मौका मिल गया। इससे उनकी पहचान बढ़ी। आसपास के क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों से उनके परिचय बढ़ने से उन्हें आगे खेलने के लिए अवसर मिलने लगा।

पिछले साल 2022 आईपीएल (IPL) का पहली बार हिस्सा बनी गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी समय से आउट ऑफ फार्म चल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में जब उनकी वापसी हुई तब उन्होंने फिर से अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए।

हालांकि पांड्या का रिकॉर्ड टेस्ट मैच, 50 ओवर के एक दिवसीय मैच और टी20 मुकाबले हर जगह बेहतर रहा है।हार्दिक पांड्या अब तक 66 टी20 मैच खेल चुके हैं। इसमें वे 806 रन बना चुके हैं उन्होंने कुल 50 विकेट लिये हैं।

आईपीएल में गुजरात टाइटंस को पहली बार में ही चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांडया आज क्रिकेट में पैसा और शोहरत दोनों कैटेगरी में काफी ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं। हर महीने करोड़ों रुपये कमाने वाले हार्दिक पांड्या के पास शानदार घर, कारें और दूसरी बहुत सी चीजें हैं, जिनसे वे शानदार जिंदगी जीते हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।