Love Story of Cricketer Stuart Binny and Mayanti Langer |
Stories

Love Story of Cricketer Stuart Binny and Mayanti Langer: दिलचस्प है क्रिकेटर और स्पोर्ट्स एंकर की प्रेम कहानी, ऐसे बने हमसफर

Love Story of Cricketer Stuart Binny and Mayanti Langer: इंडिया में लोग सेलिब्रिटीज के बारे में एक-एक खबर जानने के लिए बैचेन रहते हैं, किसकी जिंदगी में क्या चल रहा है, कौन किसके साथ रिलेशनशिप में है, किसका ब्रेकअप हुआ किसकी शादी हुई वगैरह-वगैरह।

क्रिकेट के ऐसे ही क्रेजी फैन्स के लिए आज हम एक इंट्रेस्टिंग लव स्टोरी लेकर आए हैं, जो क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी और उनकी पत्नी मयंती लैंगर की है। बता दें एक क्रिकेटर और स्पोर्ट्स एंकर की ये लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है

Love Story of Cricketer Stuart Binny and Mayanti Langer: पहले इंटरव्यू में ही Mayanti को दिल दे बैठे थे Stuart

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और पॉलिटिशियन तो अक्सर अपने फील्ड में अपने लाइफ पार्टनर  ढूंढ लेते हैं, लेकिन किसी क्रिकेटर के बारे में ऐसा कम ही देखा गया है कि उसने किसी महिला क्रिकेटर्स से शादी की हो या उनकी पत्नी इस फील्ड से ताल्लुक रखती हों। मगर, कभी-कभी ऐसा खास नजारा भी देखने को मिल ही जाता है, जब क्रिकेट की पिच पर दो दिल मिल जाते हैं। वैसे भी दिल मिलने के लिए कौन सी जगह और वक्त देखा जाता है।

Also Read: Ravindra Jadeja Love Story: पहली नजर में रिवाबा के फैन हो गए थे जडेजा, जानिए शादी में पुलिस को क्यों आना पड़ा ?

स्टुअर्ट बिन्नी की मुलाकात और शादी की वजह के पीछे ‘क्रिकेट’ ही था। स्टूअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर लंबे समय से स्पोर्ट्स एंकर हैं, मयंती सोशल मीडिया पर काफी हॉट और बोल्ड एंकर कही जाती हैं, वो अपने सवालों से अच्छे-अच्छों का मुंह बंद कर देते हैं, ऐसा ही कुछ बरसों पहले भी हुआ था जब मयंती ने पहली बार स्टूअर्ट बिन्नी का इंटरव्यू लिया था। किसी को नहीं पता था मयंती और बिन्नी इस पहली मुलाकात में एक-दूसरे को दिल दे बैठेंगे।

जब मालती ने स्टूअर्ट से कहा ‘शरमाइए नहीं’

ये बात साल 2007 की है, जब बिन्नी इंडियन क्रिकेट लीग खेल रहे थे। बिन्नी हैदराबाद हीरोज की तरफ से खेल रहे थे, और इस सीजन में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे थे।  जिसके बाद मयंती Stuart का इंटरव्यू लेने पहुंची थीं। मयंती का भी ये पहला टीवी इंटरव्यू था, जिसमें मयंती ने बिन्नी से उनके रिलेशनशिप की ख़बरों के बारे में बेबाकी से पूछा था, जिससे बिन्नी शरमा गए थे, मयंती ने कहा शरमाइए नहीं बताइए, तब बिन्नी ने उस खबर को अफवाह करार दिया था।

Also Read: Mohammad Kaif Love story: पहली नजर में जर्नलिस्ट पूजा ने Kaif को किया था क्लीन ‘बोल्ड !’, प्यार में तोड़ी जाति-धर्म की दीवार

सबसे खास बात ये है कि मयंती ने बिन्नी से उनकी शादी को लेकर ही सवाल किया था, जिस पर वो शर्मा गए थे। इस इंटरव्यू के बाद ही दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था। लोगों को भी धीरे-धीरे इस बात की भनक लगने लगी थी और दोनों को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म होने लगा था।

5 साल बाद हुआ रिलेशनशिप का खुलासा

उस समय दोनों ही अपने करियर के शुरुआती दौर से गुजर रहे थे, ऐसे में स्टूअर्ट और मालती ने अपने रिश्तों का खुलासा नहीं किया। दोनों गुपचुप ढंग से इश्क फरमाते रहे और करीब पांच बाद साल 2012 में दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में ऑफिशियली ओपन किया, जब दोनों की शादी की खबरें सामने आईं।

एक इंटरव्यू के दौरान स्टुअर्ट बिन्नी ने बताया था ‘मैं अपनी पत्नी से उसी लीग (ICL) के दौरान मिला और मुझे खुशी है कि ऐसा हुआ। मयंती वह इंसान हैं जिन्होंने हमेशा मुझे क्रिकेट के लिए इंस्पायर किया।’

मालती एक बोल्ड और बेबाक स्पोर्ट्स एंकर हैं

8 फरवरी 1985 को दिल्ली में जन्मी  मंयती बेहद बेबाक, बिंदास और हसीन हैं, उनके पिता का नाम संजीव लैंगर और मां का नाम प्रमिंदा लैंगर है। सजीव लैंगर लेफ्‍टीनेंट जनरल रह चुके हैं और यूएन में काम कर चुके हैं। मयंती ने हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है।

मयंती लैंगर ने अपने टीवी पत्रकारिता की शुरुआत जी स्पोर्ट्स से की थी। इसके बाद वो दूसरे कई चैनलों पर नजर आईं। मयंती ने ‘2010 फीफा विश्व कप’, ‘2010 राष्ट्रमंडल खेल’, ‘2011 क्रिकेट विश्व कप’, ‘2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप’ और 2018 में हुए ‘इंडियन टी-20 लीग’ के 12वें एडिशन समेत कई खेल प्रतियोगिताओं में एंकरिंग की हैं।

स्टूअर्ट के नाम है बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड

वहीं, स्टुअर्ट बिन्नी के करियर की बात करें तो स्टूअर्ट को पहली बार 2014 में भारतीय टीम में इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था। ‘राजस्थान रॉयल्स’ के लिए बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्हें नेशनल टीम में जगह मिली थी। बिन्नी ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। बिन्नी ने भारत के लिए वनडे में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 4 रन देकर 6 विकेट झटके थे, इस रिकॉर्ड को अभी तक किसी ने नहीं तोड़ा है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।