Lasith Malinga । Tanya Perera
Stories

Lasith Malinga Love Story: इवेंट मैनेजर को प्रपोज करने में लगे एक साल, प्रेमिका के पिता को मनाने में बेलने पड़े पापड़

Lasith Malinga Love Story: बल्लेबाज़ों को गेंद फेंकने से पहले गेंद को किस करने वाले श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) अपने टैलेंट के साथ अपनी हेयरस्टाइल को लेकर भी काफी फेमस थे। कप्तान जब लसिथ के हाथों में गेंद थमाता तो बल्लेबाजों के पांव कांपने लगते थे। उनके सटीक यॉर्कर का जवाब दुनिया के किसी भी बल्लेबाज़ के पास नहीं था। मलिंगा अपने दौर में किस लेवल के गेंदबाज थे इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 5 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। श्रीलंका के तेज रफ्तार गेंदबाज लसिथ मलिंगा भले ही ग्राउंड पर बेहतरीन बल्लेबाजों के छक्‍के छुड़ा दिए हों लेकिन एक स्माइल पर लसिथ क्लीन बोल्ड हो गए थे। एक लड़की की एक झलक ने लसिथ के होश उड़ा दिए थे। मजे की बात तो ये है कि लसिथ मलिंगा अपनी लव लाइफ को बुलेट ट्रेन की हाईस्पीड जैसी दौड़ाना चाहते थे मगर ऐसा पॉसिबल ना हो सका इसीलिए उनकी लव लाइफ काफी इंटरेस्टिंग है।

Lasith Malinga की प्रेम कहानी है काफी दिलचस्प

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की लव स्‍टोरी की शुरुआत एक ऐडशूट के दौरान हुई थी। जिस इवेंट के लिए मलिंगा पहुंचे थे उस इवेंट की तानिया मिनोली पेरेरा (Tanya Perera) मैनेजर थीं। एक इंटरव्यू के दौरान तानिया ने खुलकर बताया कि वो मलिंगा से पहली बार हिक्कदुवा नाम के एक होटल में मिली थीं। उन्होंने बताया कि उन्हें क्रिकेट में ज़रा भी इंटरेस्ट नहीं था तो उस वक्त उन्होंने मलिंगा से भी बात करने में कुछ खास इंटरेस्ट नहीं दिखाया। हां, वो अलग बात है कि मलिंगा ने तानिया को देखते ही पसंद कर लिया था। कुछ दिनों के बाद ही लसिथ और तानिया की दूसरी बार मुलाक़ात गाले के एक होटल में हुई थी। इस बार मलिंगा ने खुद तानिया को अप्रोच किया था।

मलिंगा तानिया से बात करने के लिए इतने बेकरार थे कि जैसे ही उन्हें पता चला कि तानिया उनके आसपास है वो फौरन बात करने के लिए चल पड़े। हालांकि मलिंगा को सफलता भी मिली। दूसरी मुलाकात के दौरान दोनों के बीच फोन नंबर एक्सचेंज हो गए और इस तरह दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला चल पड़ा।

लसिथ मलिंगा ग्राउंड पर होते तो बल्लेबाजों को धूल चटाते और जब ग्राउंड से बाहर होते तो तानिया को पटाने की पूरी कोशिश। एक इंटरव्यू के दौरान तानिया ने इस बात का खुलासा किया था कि लसिथ मलिंगा जब किसी सीरीज के टूर पर देश से बाहर रहते थे तब भी वो फोन पर तानिया से घंटों बातें किया करते थे।

Tanya Perera को प्रपोज करने से डरते थे मलिंगा

दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज Lasith Malinga से डरता था लेकिन मलिंगा सिर्फ एक बात से डरते थे कि जिसे वो पसंद करते हैं उससे अपने दिल की बात कैसे करें। यूं तो मलिंगा तानिया से लगातार बातें कर रहे थे। दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला तो जारी था लेकिन मलिंगा के दिमाग में कुछ और ही खिचड़ी पक रही थी जिसका अंदाज़ा तानिया को तो था ही लेकिन वो इंतज़ार कर रही थी कि मलिंगा कब उन्हें सामने से आकर अपने दिल की बातें इज़हार करें। आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि मलिंगा को एक से ज्यादा साल लग गए तानिया को शादी के लिए प्रपोज करने में।

तानिया के मुताबिक वो भी मलिंगा को इतने दिनों में काफी पसंद करने लग गई थीं। जब लसिथ ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया तो तानिया ने साफ़ साफ़ कह दिया कि वो शादी का फैसला बिना अपने पिता से पूछे बगैर नहीं करने वालीं। तानिया ने कहा कि उनकी लाइफ के बड़े डिसीजन उनके पिता ही लेते हैं। उस वक्त तानिया के पिता अमेरिका में रहते थे। जब तानिया के पिता श्रीलंका अपनी बेटी से मिलने आए तो तानिया ने मलिंगा के बारे में बताया और उनकी मुलाकात करवाई। पहली मुलाकात में ही तानिया के पिता ने मलिंगा को पसंद कर लिया और दोनों की शादी के लिए राज़ी हो गए। दोनों 22 जनवरी 2010 को शादी के बंधन में बंध गए।

वनडे में 3 बार हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज

Lasith Malinga वनडे और टी20 क्रिकेट में डेथ ओवरों के स्‍पेशलिस्‍ट माने जाते थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मलिंगा के नाम 4 गेंद पर लगातार 4 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। मलिंगा ने वनडे में 3 बार हैट्रिक तो लिया ही इसके साथ ही इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में भी 2 बार हैट्रिक ली है।

Also Read: भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ की हुई छुट्टी, जानें क्या है वजह

कुल मिलाकर टी20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा ने टोटल 390 विकेट झटके हैं। फिलहाल IPL 2023 में लसिथ मलिंगा राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के बॉलिंग कोच की भूमिका में नज़र आए।