Site icon Cricketiya

कोहली! ये क्‍या हो रहा है!! अगले मैच में शतक चाह‍िए… जब व‍िमान में एक यात्री व‍िराट को देने लगा क्र‍िकेट के ट‍िप्‍स 

Team India | Virat Kohli

टीम इंडिया के वरिष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली। (फोटो- फेसबुक)

आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ एक बार अजीब वाकया हुआ था। जब वह और टीम के बाकी ख‍िलाड़ी कोच्चि से दिल्ली आ रहे थे तो फ्लाइट में एक शख्‍स उनके पास आया और उन्‍हें बैट‍िंंग ट‍िप्‍स देने लगा। यही नहीं, यह तक समझाने लगा क‍ि टीम में क‍िस ख‍िलाड़ी को रखना चाह‍िए और क‍िस नंबर पर खेलाना चाह‍िए।

शख्‍स महेंद्र सिंह धोनी का जबरा फैन था

वह शख्‍स महेंद्र सिंह धोनी का जबरा फैन था। व‍िमान में आगे की सीटों पर कोहली और उनके साथी ख‍िलाड़ी बैठे थे। कोहली जैसे ही क‍िसी काम से उठे क‍ि वह शख्‍स उनके पास आ गया और आते ही बोला- कोहली, यह क्या चल रहा है? अगले मैच में तो आपको शतक लगाना ही है।

कोहली ने कहा- यह वीडियो गेम नहीं है

शख्‍स की बातें सुन कोहली हैरान रह गए। उन्‍होंने उससे कहा- आप जिस भी कंपनी में काम करते हैं, 3 महीने में आपको उसका चेयरमैन बनना है। अब हैरान होने की बारी उसकी थी। उसने कहा- यह कैसे हो सकता है?  यह असंभव है। इस पर विराट ने कहा कि मैं भी पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेक‍िन यह वीड‍ियो गेम नहीं है।

यह वाकया साल 2014 का है। उन द‍िनों व‍िराट कोहली बहुत ज्यादा रन नहीं बना पा रहे थे और वनडे में भी जल्दी आउट हो जा रहे थे।
Also Read: सुयश शर्मा: क‍िसी टीम में चयन नहीं हुआ तो ले ल‍िया था बाल नहीं कटवाने का संकल्‍प, चार साल तक बढ़ाने पड़े बाल

कोहली ने रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के पॉडकास्ट में उस वाकये को याद करते हुए यह भी बताया क‍ि उस व्‍यक्‍त‍ि ने उन्‍हें टीम कंबीनेशन पर भी सलाह देना शुरू कर दिया। महेंद्र सिंह धौनी भी बड़ी खामोशी से उसकी बात सुन रहे थे और मन ही मन मजा ले रहे थे। लेक‍िन, फ‍िर पूरी टीम हंसते हुए एक साथ चिल्लाने लगी- कोच, कोच। इस पर वह व्यक्ति खुद भी हंसने लगा और अपनी सीट पर जाकर बैठ गया।

विराट कोहली ने सभी अप्रैल 2023 के पहले सप्‍ताह तक कुल 722 मैच खेले और इनमें 80 शतक और 7 दोहरा शतक बनाए हैं।
Exit mobile version