IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
Stories

भुवनेश्‍वर कुमार और नूपुर नागर में कैसे चलती है खट्टी-मीठी तकरार, जान‍िए

क्र‍िकेटर भुवनेश्‍वर कुमार और इंजीन‍ियर नूपुर नागर की शादीशुदा ज‍िंदगी खट्टी-मीठी तकरार और प्‍यार के साथ चलती है। इनकी शादीशुदा ज‍िंदगी की बातें जानेंगे तो लगेगा क‍ि हम-आप जैसे ही इनकी भी जिंदगी है, कुछ खास नहीं। छोटी-छोटी बातों पर तीखी नोंकझोंक। रूठना-मनाना।

भुवनेश्‍वर की आदत है कपड़े बेड पर फैला कर रखने की। अंतत: नूपुर को ही समेटने पड़ते हैं। नूपुर ने अलग कमरे में भुवी का कबर्ड रखवाया है, ताक‍ि कपड़े उसी कमरे में ब‍िखरे रहें। उस कमरे में बेड है। वह बेड भुवी के कपड़ों से ही भरा रहता है। भुवी की फैंस अगर उनके करीब आकर फोटो ख‍िंंचवाती हैं तो इसके ल‍िए भी नूपुर टोकती हैंं। भुवी को साफ-सफाई और सामान जगह पर रखने की भी आदत नहीं है। नूपुर ने उन्‍हें इसकी आदत डलवाने के ल‍िए काफी मेहनत की।

Also Read: जब बीवी से झूठ बोल कर कैस‍िनो गए थे नीतीश राणा

नूपुर को तोहफे में महंगा सामान पसंद नहीं। भुवी उनके ल‍िए खत ल‍िख देते हैं तो इसीमें वह काफी खुश हो जाती हैं। एक बार बर्थडे पर ट‍िशू पेपर पर कुछ ल‍िख कर भुवी ने नूपुर को द‍िया था।

भुवी पबजी गेम खेलते हैं तो नूपुर ने लूडो खेलने का न‍ियम बना द‍िया। कैरम खेलने में भी दोनों में नोंकझोंक होती रहती है। भुवी जब तनाव या परेशानी में होते हैं तो शांत हो जाते हैं। जब कुछ ऐसा होता है तो नूपुर उनकी परेशानी को समझते हुए अपना रवैया शांत कर लेती हैं।

Also Read: आस्ट्रेलियन बिग बैश लीग क्रिकेट में प्रदर्शन बना टर्निंग प्वाइंट, पंजाब से निकली तानिया के कैरियर ने ऐसे भरी उड़ान

जब टीम इंड‍िया के ल‍िए भुवी खेलने लगे तो काफी व्‍यस्‍त रहने लगे। तब नूपुर को उनसे काफी श‍िकायतें रहने लगीं। उन्‍होंने रोना-गाना भी क‍िया। ले‍क‍िन, ज‍िस द‍िन मैच नहीं होता था, उस द‍िन भुवी नूपुर को मनाने की कोश‍िश करते थे।

भुवी के घर में अलेक्‍स नाम का एक कुत्‍ता हुआ करता था। उससे नूपुर को कुछ ज्‍यादा ही प्‍यार है। नूपुर को कुत्‍ता पसंद है। कई बार जब नूपुर भुवी से नाराज होती हैं तो उन्‍हें मनाने के ल‍िए भुवी अलेक्‍स को प्‍यार करने लगते हैं। यह सोच कर क‍ि नूपुर खुश हो जाएंगी।

दोनों में अपने प्रोफेशन को लेकर भी मीठी नोंक-झोंक चलती रहती है। नूपुर का कहना है क‍ि भुवी क्र‍िकेट के अलावा कुछ नहीं कर सकते। लेक‍िन, जब वह कभी-कभी धौंस द‍िखाते हैंं क‍ि तुम्‍हें कोई गेम नहीं आता, तो मैं भी अपने इंजीन‍ियर होने का धौंस द‍िखाती हूं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।