Ishan Kishan Attitude in Dressing Room:
Stories

Ishan Kishan Attitude in Dressing Room: हर टेंशन का एक इलाज ईशान किशन, जानें साथी खिलाड़ी क्यों कहते हैं यह

Ishan Kishan Attitude in Dressing Room: टीम इंडिया का खिलाड़ी ईशान किशन जहां रहते हैं वहां हंसी-मजाक का माहौल बनाए रखते हैं। वह न तो चुप रहते हैं और न ही किसी को चुप रहने देते हैं। इससे ड्रेसिंग रूम का माहौल हलका रहता है। सब लोग कहते हैं कि हर टेंशन का एक इलाज ईशान किशन है।

उनके बारे में सूर्य कुमार यादव ने एक बार कहा था कि अगर आप टेंशन में हैं या मैच हार गये हैं तो गम मिटाने के लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस ईशान किशन को अपने पास बैठा लीजिए। इससे आपका दुख काफी हल्का हो जाएगा। वह पल में एक टॉप‍िक से दूसरे टॉप‍िक पर बात करने लगते हैं।

Ishan Kishan Attitude in Dressing Room: ईशान ने बताया कि टीम इंडिया में चयन होने पर घर में सब खुशी से रो रहे थे

सूर्यकुमार यादव को जब टीम इंडिया की कैप मिली थी तो उस समय का अनुभव याद करते हुए उन्होंने बताया कि खुद को कमरे में 10 मिनट के लिए बंद कर लिया। शरीर पर च‍िकोटी काटी, सर पर एक थपकी भी मारी और खुद से पूछा कि क्या सच में मेरा चयन हो गया है? इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉल किया। मम्मी, पापा, बहन, पत्‍नी सब लोग थे। सब खुशी से रो रहे थे।

सचिन तेंदुलकर के बारे में एक क‍िस्‍सा याद करते हुए सूर्यकुमार यादव ने बताया कि जब मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे तो एक बार टीम के ड्रेसिंग रूम में सारे खिलाड़ी इकट्ठा थे। वहां बैठने के लिए जगह नहीं थी। सचिन के बैठने की एक खास जगह थी। उस जगह पर गणेश जी की मूर्ति रखी होती थी। वह वहीं पर बैठते थे। सूर्यकुमार यादव सचिन के पास गए।

सचिन ने पूछा- क्या हुआ? सूर्यकुमार यादव ने बताया- बैठने की जगह नहीं है! तो सचिन बोले कहीं पर जगह बनाकर कुर्सी लगाकर बैठ जा। यादव ने कहा- कहीं जगह नहीं है। सचिन ने बोला- इधर आ और अपनी बगल में जगह बना कर बैठा ल‍िया। सूर्यकुमार बताते हैं क‍ि उस द‍िन के बाद से वह हमेशा सच‍िन के पास ही बैठने लगे।

रवि शास्त्री ने उन्हें बुलाकर यह खबर सुनाई थी। शास्‍त्री स्‍वीम‍िंंग पूल के पास बैठे थे। वहां उन्होंने सूर्यकुमार यादव को बुलाया और कहा- तू आज खेलेगा। उसके बाद रवि शास्त्री ने एक छोटी सी स्पीच दी जिसमें बताया कि डेब्यू करने पर कैसा अनुभव होता है, किस तरह से पॉजिटिव खेल खेलना है वगैरह। बाद में ग्राउंड पर भी काफी मॉट‍िवेट क‍िया गया।

सूर्यकुमार कहते हैं क‍ि वह इतना मैच खेल चुके थे क‍ि टीम इंड‍िया के ल‍िए पहला मैच खेलते हुए उन्‍हें क‍िसी तरह के दबाव का अनुभव नहीं हुआ। 14 स‍ितंबर, 1990 को जन्‍मे सूर्यकुमार ने 18 जुलाई, 2021 को श्रीलंका के ख‍िलाफ पहला वनडे मैच खेले थे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।