Site icon Cricketiya

आईपीएल 2023: लगातार पांच गेंदों पर छक्‍का, एक ओवर में 31 रन खाकर बीमार हो गए थे यश दयाल

Cricketer Struggle, cricketer story

आईपीएल क्रिकेटर यश दयाल। (फोटो- फेसबुक)

आईपीएल 2023 के एक मैच में जबरदस्‍त प‍िटाई के बाद यश दयाल बीमार हो गए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दयाल गुजरात टाइटंस के ल‍िए खेल रहे थे। एक मैच के आख‍िरी ओवर में उनकी ऐसी प‍िटाई हुई क‍ि लगातार पांच गेंदों पर छक्‍का चला गया। यह मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ख‍िलाफ था। इस मैच के बाद से ही यश दयाल मैदान पर नहीं द‍िखे।
कयास लगाए जाने लगे क‍ि खराब खेल के चलतेे उन्‍हें नहीं खेलाया जा रहा है। लेक‍िन, मैच के करीब दस द‍िन बाद गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्द‍िक पांड्या ने ही इसकी असली वजह बताई। उनहोंने बताया था क‍ि उस मैच के बाद यश दयाल बीमार हो गए और उनका वजन 7-8 क‍िलो कम हो गया। उन्‍होंने बताया एक तो वायरल इंफेक्‍शन का प्रकोप और दूसरा, जो दबाव उन्‍होंने झेला, इसकी वजह से उनकी सेहत खराब हो गई।
Also Read: ज‍ितेश शर्मा: अफसर बनने के ल‍िए क्र‍िकेट खेलना शुरू क‍िया, दसवीं के बाद छोड़ देने का था प्‍लान 
9 अप्रैल को हुआ आईपीएल 2023 का 13वां मैच ऐत‍िहास‍िक हो गया था। केकेआर को गुजरात से जीत के ल‍िए 29 रन चाह‍िए थे। यश ने आख‍िरी ओवर की पहली गेंद फेंकी। उमेश यादव ने एक रन ल‍िया। इसके बाद की सभी पांच गेंदों पर र‍िंकू स‍िंह ने छक्‍का जड़ द‍िया और हारी हुई बाजी जीत ली।
यश दयाल के प‍िता चंद्रपाल दयाल ने 10 अप्रैल की सुबह अखबार नहीं देखा। वैसे आम तौर पर वह रोज सुबह की शुरुआत अखबार पढ़ कर ही करते हैं। उन्‍होंने सोशल मीड‍िया पर भी वक्‍त नहीं ब‍िताया। वह अपने बेटे की रोनी सूरत वाली तस्‍वीर नहीं देखना चाहते थे। न ही उनके बारे में बुरी बातें पढ़ना चाहते थे। हालांक‍ि, जब उन्‍हें उनके करीबी लोगों ने बताया क‍ि यश दयाल टीवी पर रोते हुए द‍िखाई द‍िए तब प‍िता ने बेटे को  फोन म‍िलाया और कहा- घबराना नहीं।
Also Read: न्यूजीलैंड में अजहरुद्दीन ने विनोद कांबली को कहा- ‘यू आर स्प्रिंग चिकन’; जानिये क्यों
चंद्रपाल खुद भी क्र‍िकेटर रहे हैं। बतौर क्र‍िकेटर उन्‍हे यश दयाल का प्रदर्शन देख कर धक्‍का तो लगा। वह सोचने लगे क‍ि क्‍यों हुआ, कैसे हुआ। लेक‍िन, एक प‍िता के तौर पर उन्‍होंने उस घड़ी बेटे का साथ देने का फैसला क‍िया और उनका हौंसला बढ़ाया।
यश दयाल का ओवरऑल प्रदर्शन खराब नहीं रहा था। 17  प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 58 व‍िकेट हैं। टी-20 मैचों में भी 33 व‍िकेट ले चुके हैं। व‍िजय हजारे ट्रॉफी के 2021-22 सीजन मे वह सबसे ज्‍यादा व‍िकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप 10 में थे। 2022 के आईपीएल में भी गुजरात टाइटंस की ओर से उन्‍होंने नौ मैचों में 11 व‍िकेट ल‍िए थे।

लेक‍िन, उस मैच के बाद उनकी काफी आलोचना हुई। हालांक‍ि, टीम और पर‍िवार का उन्‍हें साथ म‍िला। उन्‍हीं की टीम के राहुल तेवत‍िया ने उस मैच में हार के बाद उनसे कहा था क‍ि चलो एक मैच खराब चला गया। अब अगर तुम नीचे जाना चाहोगे तभी पाताल में पहुंचोगे। वैसे गुजरात टाइटंस में कोई भी तुम्‍हें इस प्रदर्शन को लेकर नीचा नहीं द‍िखाएगा। प्रैक्‍ट‍िस करो और मौके का इंतजार करो।
केकेआर ने भी उनके ल‍िए ट्व‍िटर पर ल‍िखा था क‍ि अच्‍छे से अच्‍छे क्र‍िकेटर के साथ ऐसा होता है। यश, तुम चैंप‍ियन हो और मजबूत वापसी करोगे।
Exit mobile version