IPL 2023 | Mumbai Indians |
Stories

वनडे में लगातार ग‍िर रहा ग्राफ, क्‍या वर्ल्‍ड कप खेल पाएंगे सूर्यकुमार यादव? 

सूर्यकुमार यादव T20 में भले ही अच्‍छा कर रहे हों, लेक‍िन वनडे क्रिकेट में उनका बल्ला खामोश है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज 20 मार्च, 2023 तक हुए मैचों में सूर्यकुमार खाता नहीं खोल पाए।

सूर्य कुमार का र‍िकॉर्ड कुछ पहले से ही खराब चल रहा है।

वैसे तो म‍िशेल स्टार्क के जाल में फंसने वाले इकलौते खिलाड़ी सूर्य कुमार ही नहीं हैं। जो कुछ महीने पहले तक शतक पीट रहे थे, वे ख‍िलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग अटैक का सामना करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। लेक‍िन, सूर्य कुमार का र‍िकॉर्ड कुछ पहले से ही खराब चल रहा है।

प‍िछले 14 वनडे मैचों में उन्‍होंने सबसे लंबी पारी 34 रनों की खेली है

50 ओवर के मैचों की बात करें तो प‍िछले 14 वनडे मैचों में उन्‍होंने सबसे लंबी पारी 34 रनों की खेली है। न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ हेम‍िल्‍टन में दिसंबर 2022 में उन्होंने यह स्‍कोर बनाया था। भारत में इसी साल क्रिकेट का वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव से टीम को काफी उम्मीदें हैं, लेकिन 32 साल का यह खिलाड़ी रनों का सूखा झेल रहा है।

पिछले 22 मैच में सूर्य कुमार ने कुल 433 रन बनाए

पिछले 22 मैच में सूर्य कुमार ने कुल 433 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 102.36 का है और औसत 25.47 का है। इन मैचों में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 64 का है। 2021 के सीजन में वनडे में तीन मैच खेल कर सूर्यकुमार यादव ने 124 रन बनाए थे। उनका एवरेज 62 का था। 2021-22 में चार मैच में सूर्य कुमार ने 143 रन बनाए थे। 2022 में 6 मैचों में 73 रन बनाए।

Also Read: सूर्य कुमार यादव: कॉलेज में कट्टे पर बैठे थे, पीछे मुड़ कर देखा तो लड़की द‍िखी, उसके पीछे पड़ गए और पत्‍नी बना कर ही माना 

सूर्य कुमार यादव 2022 में आईसीसी के T20 इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित किए गए थे। पर्थ में T20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 40 बॉल में 68 रन बनाए थे। जब टीम के सारे खिलाड़ी धराशाई हो गए थे तो सूर्य कुमार ने पिच पर बल्ला थामे रखा था।

हालांक‍ि, ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में दो में वह एक रन भी नहीं बना सके, लेक‍िन रोह‍ित शर्मा को अभी भरोसा है क‍ि सूर्य कुमार वापसी करेंगे और वर्ल्‍ड कप में टीम के अहम ख‍िलाड़ी साब‍ित होंगे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।