Virat Kohli Advice To KL Rahul | IPL 2023 | Lucknow Super Giants | KL Rahul |
Stories

Virat Kohli Advice To KL Rahul: विराट ने डिनर पर राहुल से कहा- आगे की ओर देखो, उस मुलाकात ने बदल दी LSG के कप्तान की सोच

Virat Kohli Advice To KL Rahul: आईपीएल 2023 के लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए 17 करोड़ रुपये में खरीदे गये केएल राहुल (Kl Rahul) के नेतृत्व में टीम अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है। आईपीएल की नीलामी में राहुल सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं। राहुल की खासियत यह है कि वह नाकामी के बाद तेजी से उभरते हैं। आईपीएल और टेस्ट क्रिकेट में राहुल की एंट्री बहुत खराब रही। इससे वे काफी डिप्रेस हो गये थे। एक बार हालत ऐसी हो गयी थी कि उन्होंने खुद पर भरोसा खत्म हो रहा था। संयोग से उसी समय उनकी मुलाकात विराट कोहली (Virat Kohli) से हुई। कोहली ने उन्हें समझाया कि फेल होने वाला ही पास होता है।

Virat Kohli Advice To KL Rahul: कोहली सलाह से मिली बड़ी ताकत

विराट कोहली के साथ इस मुलाकात के बारे में राहुल ने एक बार कहा, “विराट कोहली ने उन्हें बहुत हौसला दिया। उन्होंने कहा कि असफलता का स्वाद मिलने पर ही सफलता मिलती है।” इस दौरान विराट कोहली उन्हें अपने साथ डिनर पर ले गये और उनको आगे की ओर देखने को कहा। इससे राहुल को बड़ी ताकत मिली। राहुल ने कहा कि उस दिन से उनकी दिशा बदल गई और वे आगे बढ़ते रहे।

Virat Kohli Advice To KL Rahul: 2013 में पहली बार RCB की तरफ से IPL में उतरे थे

लखनऊ टीम को लीड करने वाले राहुल का आईपीएल में प्रदर्शन शुरुआत में बहुत अच्छा नहीं रहा। 2013 में वे पहली बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से मैदान में उतरे थे, लेकिन पांच मैचों में वे केवल 20 रन ही बना सके। अगले साल 2014 में थोड़ा सुधार हुआ और 11 मैचों में उन्होंने 166 रन बनाए।

Also Read: IPL 2023: गुरबत से बुलंदियों पर पहुंचे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या, बचपन में पैसे कमाने के लिए ये काम करते थे

राहुल के क्रिकेट जीवन का सबसे खास पल बना 2018 का आईपीएल। इस सीजन में राहुल ने कमाल की बैटिंग करते हुए 14 बाल पर ही 50 बनाकर वेस्टइंडीज के सुनील नारायण के 15 बाल पर 50 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

टेस्ट क्रिकेट में राहुल की एंट्री आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में हुई, लेकिन इसमें भी राहुल बुरी तरह नाकाम रहे। पहले मैच की पहली पारी में राहुल केवल तीन रन ही बना सके। दूसरी पारी में जब वह मैदान में उतरे तो हाल और बुरा था। इस बार वह केवल एक रन बनाकर आउट हो गये। अपने खराब प्रदर्शन से वे काफी परेशान रहते थे। हालांकि बाद के मैचों में उन्होंने शतक भी जड़े।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।