captain Punjab Kings Shikhar Dhawan | IPL 2023 | Indian Team
Stories

जब मसूरी में सड़क क‍िनारे शर्ट उतार टैटू वाले के सामने बैठ गए थे श‍िखर धवन 

क्रि‍केटर श‍िखर धवन को टैटू का बड़ा शौक है। उन्‍होंने पहली बार करीब 14 साल की उम्र में ही टैटू बनवा ल‍िया था। वह भी सड़क क‍िनारे बैठ कर। घर में क‍िसी को बताया भी नहीं था। वह पर‍िवार के साथ मसूरी गए थे।  वहां रोड क‍िनारे टैटू बनाने वालाstr बैठा था। धवन शर्ट उतार कर उनके सामने बैठ गए। बाद में ख्‍याल आया क‍ि अरे ये तो एक ही सूई से सबका बनाता होगा। लेक‍िन, बेफ‍िक्र होकर उन्‍होंने बनवा ल‍िया। उन्‍होंने पहला टैटू ब‍िच्‍छू का बनवाया था।

अपने लुक के प्रति काफी कांशस थे धवन

श‍िखर अपने लुक को लेकर लगातार एक्‍सपेर‍िमेंंट करते रहते हैं। जब उन्‍होंने बड़ी मूंछें रखी थीं, तो कई लोग उन्‍हें कहते थे- ये क्‍या ट्रक ड्राइवर जैसी मूछें रख ली हैं। पर उन पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता था।

ड्रेस‍िंंग रूम में उन्‍होंने हार्द‍िक पंड्या के भी बाल काट द‍िए

श‍िखर धवन बाल भी छोटे इसील‍िए रखते हैं, क्‍योंक‍ि लंबे बाल उन पर सूट नहीं करते। छोटे बालों पर भी वह बीच-बीच में एक्‍सपेर‍िमेंट करते रहते हैं। एक बार ड्रेस‍िंंग रूम में उन्‍होंने हार्द‍िक पंड्या के भी बाल काट द‍िए थे।
शि‍खर को शेर-ओ-शायरी का भी शौक है। वह खुद शायरी ल‍िखते भी हैं। वह हंसी-मजाक भी खूब करते हैं। उनका कहना है क‍ि ये गुण उनमें उनके प‍िता से आए हैं। टीम के ख‍िलाड़‍ियों के साथ भी वह हंसी-मजाक करते रहते हैं। व‍िराट कोहली की भी वह टांग खींंचते रहते हैं। उनका कहना है क‍ि बच्‍चे (जून‍ियर ख‍िलाड़ी) तो उनसे मजाक नहीं कर सकते, लेक‍िन हम-दोनों एक जैसा सेंस ऑफ ह्यूमर शेयर करते हैं। तो हंसी-मजाक चलते रहता है।

श‍िखर प‍िच पर गाना भी गाते रहते हैं। हालांक‍ि, वह अच्‍छा नहीं गाते हैं, लेक‍िन बेफ‍िक्री के ल‍िए गुनगुनाते रहते हैं। एक बार स‍िली प्‍वाइंट पर बैठे वह शोले फ‍िल्‍म में गब्‍बर का डायलॉग बोल रहे थे। उसी के बाद व‍िजय दह‍िया ने उनका नाम गब्‍बर रख द‍िया। उनका यह नाम काफी मशहूर हो गया।

श‍िखर धवन को कानोंं में बाल‍ियां पहनने का भी शौक है। वह काफी कम उम्र से ही कानों में बाल‍ियां पहनते थे। जब पैसा अया तो डायमंंड पहनने लगे।
वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।