Site icon Cricketiya

जब इंडियन वुमंस क्रिकेटरों का इंग्लैंड के होटल में हुआ भूतों से सामना, सारी रात जागकर बिताना पड़ा

Indian Women Cricket, WPL

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना। (फोटो- फेसबुक)

मेंस क्रिकेट के दौर में वुमंस क्रिकेट का क्रेज भी काफी बढ़ गया है। वुमंस क्रिकेट के वर्ल्ड कप हों या फिर टी20 के लीग मैच या फिर डब्ल्यूपीएल का मैच पॉपुलरिटी लगातार बढ़ रही है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक घटना के बारे में बताते हुए कहती हैं कि जब मैं स्मृति मंधाना के साथ बैटिंग करने जाती हूं तो पूरी तरह से सीरियस हो जाती हूं। यह बार-बार कहती है हंसो न, मैं क्या हंसू?

तब मैं सोचती थी कि अगला बॉलर कौन आएगा

हरमनप्रीत बताती हैं कि उस समय मैं यह सोचती थी कि अगला बॉलर कौन आएगा, किस तरफ गेंद को मारना है। स्मृति ने बताया कि हरमनप्रीत के साथ ऑस्ट्रेलिया में बैटिंग करने के दौरान हम लोगों की पार्टनरशिप 60-65 रन की थी, तभी इन्होंने छक्के मारना शुरू किया तो मैंने सोचा कि सिंगल ले लूं।

Also Read: Saika Ishaque: झुग्‍गी से क्र‍िकेट मैदान तक पहुंची, हालात ने ऐसा मारा क‍ि खेल छोड़ने का बना ल‍िया था मन, फ‍िर एक फोन कॉल से होने लगे गया कमाल

हरमनप्रीत ने एक और किस्सा शेयर किया। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा पिच मिलता था कि अगर इंडिया में हैं तो टर्निंग और बाहरी है तो फुल ग्रीन। अब तो फ्लैट विकेट ही मिलते हैं, इसलिये ज्यादा प्राब्लम नहीं आता है। ऐसा ही एक और किस्सा है। हरमनप्रीत ने कहा कि पहले हम व्हाइट बाल से खेले, फिर अचानक पिंक बॉल आ गया। बैटिंग कर रहे हैं तो चार में चार आउट, हम बस इतना ही खेल रहे थे कि बॉल आ रहा था स्विंग होकर चला जा रहा था। 10-12 ओवर हम ऐसा ही खेल दिये।

स्मृति ने बताया कि हमको मैदान फ्लैट मिलते हैं, टेस्ट क्रिकेट हमारा उतना होता नहीं है। न्यूजीलैंड में जिमी के साथ फर्स्ट मैच खेले वनडे तो ताउ वह डाली। हमको 115-120 की स्पीड खेलने की आदत है और जिमी 125-126 की स्पीड। फर्स्ट बाल आने के बाद सीधा कीपर के हाथ में गया। मैं हंस रही थी।

स्मृति ने कहा- वर्ल्ड कप जीतेंगे तो डांस करेंगे

स्मृति ने एक किस्सा शेयर करते हुए कहा श्रीलंका के टूर में कोच ने कहा कि जब तक स्मृति डांस नहीं करेगी तब तक हम बस में नहीं जाएंगे। तब स्मृति ने कहा कि मैं तो नहीं करूंगी। मैं वहीं बैठ गई। मन से करूंगी तो हो जाएगा, ऐसे कोई फोर्स करेगा तो नहीं होगा। हां वर्ल्ड कप का फाइनल जीतेंगे तो जरूर डांस करेंगे।

हैरी इतना डर गई थी कि उसके साथ सोना पड़ा

स्मृति ने एक और किस्सा शेयर किया। बताया कि जब हम वर्ल्ड कप खेल रहे थे तो हैरी यानी हरमनप्रीत सिंह का सबसे बड़ा डर भूत का है। वह भूत से बहुत डरती हैं। उस दिन इंग्लैंड के होटल में भूत के बड़े किस्से सुनाई पड़े, मैंने सब कुछ हरमनीप्रीत को बता दिया। फिर वह इतना डर गईं कि मुझे इनके साथ सोना पड़ा। हरमन ने कहा कि होटल में सबके रूम सिंगल-सिंगल थे।

होटल में एक बार स्टोरी सुन लिया तो वह बहुत डरावना हो गया। फिर हम लोग एक ही रूम में तीन लोग सो रहे थे, लेकिन किसी को सोने नहीं दिया। वहां भूत था कि नहीं लेकिन बहुत ही डरावनी जगह थी। कुछ साथियों ने बताया कि भूत ने हमें पकड़ा हुआ था और हमें बंधक बनाया हुआ था। वे लोग एक घंटे तक रो रहे थे।

Exit mobile version