Virender Sehwag । ICC Umpires
Stories

क्या अंपायर को वीरेंद्र सहवाग देते थे रिश्वत? सहवाग ने जो किस्सा बताया उससे तहलका मच गया

इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि फील्ड पर अंपायरों और सवाल पूछ रहे न्यूज एंकर्स के साथ रिश्ता हमेशा अच्छा बनाकर रखना चाहिए। अगर एंकर्स के आप चहेते हैं तो फिर सवाल घुमा फिरा कर नहीं पूछेंगे और अंपायर के साथ रिलेशन दोस्ती वाला है तो वो आपको गलत आउट नहीं देंगे। बल्लेबाज़ी के दौरान भले ही सहवाग गेंदबाजों की कुटाई करते थे लेकिन फील्डिंग के दौरान वो अंपायरों के संग दोस्ती बनाए रखने की कोशिश करते रहते थे। उन्होंने खुद इससे जुड़े कई किस्से बताएं हैं।

अंपायर को रिश्वत में दिया आइसक्रीम

इंग्लैंड के अंपायर डेविड शेफर्ड इंडिया के दौरे पर आए थे। एक मैच में डेविड लेग अंपायरिंग कर रहे थे। उनके पास में ही फील्डिंग कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने उनका हाल-चाल पूछा। बातचीत के दौरान डेविड ने कहा कि यहां सब ठीक है लेकिन अभी तक मुझे आइसक्रीम नहीं मिली। ये बात सुनकर सहवाग ने फैसला किया कि वो डेविड के लिए आइसक्रीम का इंतजाम करेंगे। ब्रेक में सहवाग ड्रेसिंग रूम में गए और डेविड के लिए आइसक्रीम का इंतजाम करने के लिए स्टाफ से कहा। टी ब्रेक के बाद जब डेविड और सहवाग वापस फील्ड पर आए तो वीरू ने डेविड से पूछा कैसी लगी आइसक्रीम? डेविड थोड़े चौंक गए जिसके बाद सहवाग ने कहा कि आइसक्रीम का इंतजाम मैंने ही करवाया था आपके लिए। डेविड ने सहवाग को धन्यवाद कहा और बोला मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं तो हंसते हुए सहवाग ने कहा कि एक मैच में आउट मत देना। 

जूते-चश्मे के लिए बिके पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ

एक इंटरव्यू के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ (Asad Rauf) से उन्होंने समझौता किया था। सहवाग ने बताया कि रऊफ को टी-शर्ट, जूतों और चश्मों का काफी शौक था। उन्होंने कहा कि ‘मुझे जब ये बात पता चली तो उस वक्त मैं मोहाली में पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाज़ी कर रहा था। मैंने असद रऊफ से कहा कि पिछले मैच में युवी (Yuvraj Singh) तो साफ आउट था लेकिन आपने आउट नहीं दिया। असद ने इसके जवाब में कहा कि युवी अपना लड़का है। सहवाग बस इसी मौके की तलाश में थे। ड्रिंक्स में जाकर सहवाग ने ब्रांडेड जूते, चश्में और टी-शर्ट गिफ्ट कर दी। ये सब मेरे लिए काफी आसान था क्योंकि मैं तब एडिडास का ब्रांड एंबेसडर था। गिफ्ट देते हुए सहवाग ने कहा कि ‘असद भाई मैं भी तो आपका ही लड़का हूं’। इसके बाद सहवाग बताते हैं कि असद रऊफ ने उन्हें सच में अगले दो मैचों में आउट नहीं दिया। हालांकि असद रऊफ ने सहवाग के इस बयान के बाद कहा था कि ये सब झूठ है।

जब अंपायर ने बेटे के लिए मांगे पैड

साउथ अफ्रीका के अंपायर रूडी कोएर्टजन ने एक बार सहवाग से कहा कि उन्हें उनके बेटे के लिए सचिन जैसे पैड चाहिए लेकिन कहीं नहीं मिल रहा। मैच खत्म होने के बाद सहवाग ने अपना पैड उतारा और उन्हें गिफ्ट कर दिया। सहवाग की दरियादिली के लिए रूडी ने धन्यवाद किया लेकिन सहवाग ने बदले में कहा कि मुझे अगले मैच में आउट नहीं देना और ऐसा ही हुआ।

Also read: विरेंदर सहवाग ने बताया ग्रेग चैपल का वह वादा, जो पूरा नहीं किया

वीरेंद्र सहवाग अपने मजाकिया अंदाज़ के लिए काफी मशहूर हैं। अक्सर वो अपने फनी ट्वीट्स की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चे में रहते हैं। फैंस उनकी बातों से काफी प्रभावित होते हैं और उनकी बातें काफी पसंद भी करते हैं।