Virat Kohli As A Player | Ravi Shastri | Virat Kohli |
Stories

India Pakistan Match and Rain: दुबई में होता मैच तो ऐसा होता हाल, जानें रवि शास्त्री ने क्यों कही यह बात

India Pakistan Match and Rain: एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच को बारिश ने जिस तरह प्रभावित किया है उससे दोनों देशों के क्रिकेट फैंस खासे नाराज हैं। सोशल मीडिया पर टूर्नामेंट के आयोजकों की खूब आलोचना हो रही है। फैंस का कहना है टूर्नामेंट को श्रीलंका की बजाए यूएई में कराना चाहिए था, लेकिन टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऐसी चर्चाओं को पूरी तरह से गलत बताया है। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि दुबई में टूर्नामेंट का आयोजन संभव नहीं था।

India Pakistan Match and Rain: दुबई की गर्मी में नहीं खेल पाते प्लेयर्स- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने कहा कि दुबई में इस वक्त भीषण गर्मी होती है और खिलाड़ी उस गर्मी का सामना नहीं कर पाएंगे। शास्त्री ने कहा कि वहां की स्थिति में 50 ओवर भी खेल पाना बहुत मुश्किल होता।

Also Read: शास्त्री से पहली बार मिले गैरी सोबर्स तो ऐसा था रिएक्शन, जानें क्या बोले थे वेस्टइंडीज के महान आलराउंडर

रवि शास्त्री ने कहा कि मौसम की परिस्थितियां किसी के हाथ में नहीं हैं कहीं भी कुछ भी हो सकता है। आयोजकों की आलोचना करने से कुछ नहीं होगा।

इस वक्त हर जगह बारिश हो रही है- शास्त्री
रवि शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “ऐसी चर्चा हो रही है कि टूर्नामेंट को दुबई में कराया जा सकता था, लेकिन आप जानते हैं कि ऐसा संभव नहीं हो पाता। वहां की परिस्थितियों में 50 ओवर भी खेल पाना मुश्किल होता। बारिश किसी के हाथ में नहीं है।

आप देखेंगे कि बांग्लादेश, उत्तरी भारत, मुंबई और भारत के समुद्र तटीय इलाकों में बारिश हर जगह हो रही है।

वसीम अकरम ने क्या कहा?
रवि शास्त्री के अलावा पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी ऐसे ही विचार साझा किए हैं। उन्होंने कहा कि आयोजकों की आलोचना का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि आयोजन स्थल के बारे में पहले ही फैसला हो गया था।

पीसीबी की ओर से सुपर 4 के मैचों को शिफ्ट करने का अनुरोध किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने एकबार फिर सुझाव को खारिज कर दिया था। मैं जानता हूं कि बारिश ने भारत और पाकिस्तान के प्रशंसकों को निराश किया है, लेकिन हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।