Asia Cup 2023, Rohit Sharma, Team India
Stories

India Defeated Pakistan: पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम ने ऐसे मनाया जश्न, विराट कोहली को मिला खास तोहफा

India Defeated Pakistan: एशिया कप में भारतीय टीम ने सोमवार को पाकिस्तान को 228 रन से हराया। कोलंबो में खेला गया मैच पहले दिन बारिश होने के कारण रिजर्व डे में पहुंचा, जहां भारत ने पाकिस्तान को चारों खाने चित्त कर दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी और फिर कमाल की गेंदबाजी करके ऐतिहासिक जीत दर्ज की। जब जीत इतनी खास हो तो जश्न भी उतना ही खास बनता है।

India Defeated Pakistan: टीम इंडिया ने स्वीमिंग पूल में की पार्टी

बीसीसीआई ने फैंस के लिए टीम इंडिया का खास वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में मैच की शुरुआत से लेकर खिलाड़ियों की रिकवरी तक सबकुछ दिखाया गया। मैच के बाद जब खिलाड़ी होटल पहुंचे तो उनका खास स्वागत किया गया। होटल के अधिकारी तालियां बजाते दिखाई दिए। रिफ्रेश होकर सभी खिलाड़ी पूल में पहुंचे। विराट कोहली , मोहम्मद सिराज और रोहित शर्मा पूल में डांस करते नजर आए। वहीं शुभमन गिल भी सीनियर खिलाड़ियों के बीच मस्ती करते दिखाई दिए।

विराट कोहली ने इस मुकाबले में 122 रन बनाए थे। महज 94 गेंदों में इस खिलाड़ी ने नौ चौके और तीन छक्के जड़े। कोहली को इस खास पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जब वह होटेल पहुंचे तो होटेल स्टाफ ने उनसे केक कटवाया। कोहली केक देखकर खुश हो गए। उन्होंने केक खाया और फिर सभी को शुक्रिया भी कहा।

भारत का सामना श्रीलंका से होगा

भारतीय टीम की सुपर-4 में यह पहली जीत थी। वह दो अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर है। वहीं 228 रन की जीत के साथ उनका नेट रन रेट भी +4.560 तक पहुंच गया है। अब उसका अगला मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका से होने वाला है। वहीं शुक्रवार को वह बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

इससे पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान को वर्चुअल सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को वर्षा बाधित मैच में 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। Charith Asalanka ने अंतिम गेंद पर 2 रन बना कर पाकिस्तान का फाइनल में जाने का सपना तोड़ दिया। श्रीलंका और भारत के बीच 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा।

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 12वी बार एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। जो कि किसी भी टीम के द्वारा सर्वाधिक है। श्रीलंका ने वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में 11 बार जबकि टी 20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप के फाइनल में 1 बार जगह बनाई है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।