Team India Squad for Asia Cup 2023, Rohit Sharma
Stories

India and Pakistan Match Asia Cup 2023: इस खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में किए 2 बदलाव, जानिए कौन हुआ इन और कौन आउट ?

India and Pakistan Match Asia Cup 2023: रविवार को एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का महा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। बारिश की वजह से मैच बीच में ही रोकना पड़ा। पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद भारतीय टीम ने बल्लेबाजी शुरु की और 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना ही पाए थे कि बारिश शुरु हो गई।   ACC ने इस मुकाबले में बारिश के खतरे को देखते हुए पहले ही रिजर्व-डे रखने का फैसला किया था।

India and Pakistan Match Asia Cup 2023: श्रेयस के अनफिट होने पर के एल राहुल प्लेइंग इलेवन में शामिल

Asia Cup 2023 के इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11 में 2 बदलाव किए गए हैं। जिसमें श्रेयस अय्यर के अनफिट होने पर केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है। इस मुकाबले में टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रेयस को पीठ में थोड़ी स्ट्रेचिंग है जिसकी वजह से उन्हें आज टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Also Read: IND Vs PAK 2023: Super-4 में ऐसे हारेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक कप्तान ने बताया सीक्रेट फॉर्मूला

श्रेयस ने लंबे समय के बाद टीम इंडिया में की थी वापसी

श्रेयस अय्यर काफी समय से चोटिल थे और लंबे समय बाद एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में बैक सर्जरी के बाद पूरी तरह से फिट होकर वापसी की थी। श्रेयस ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और नेपाल दोनों के खिलाफ ग्रुप मैच में खेला था।

अय्यर का एक बार फिर से पीठ में दिक्कत होना टीम इंडिया के लिए एक गंभीर समस्या बन सकता है क्योंकि वह आगामी WC ODI 2023  टीम का भी हिस्सा हैं। अय्यर ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में बल्लेबाजी की थी और वो सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

श्रेयस के प‍िता ने बेटे को तभी से क्र‍िकेट खेलाना शुरू कर द‍िया था, जब श्रेयस चार साल के थे। उनके प‍िता क्र‍िकेट खेल चुके थे। सो, उन्‍होंने तभी भांप ल‍िया था क‍ि श्रेयस का खेल अच्‍छा है और यह आगे चल कर अच्‍छा कर सकता है। उनका अनुमान सच ही न‍िकला। उनका बेटा रंजन (श्रेयस का घर का नाम) टीम इंड‍िया का स्‍टार क्र‍िकेटर श्रेयस अय्यर बना।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।