ICC ODI Rankings Batsman, Babar Azam
Stories

IND Vs PAK Asia Cup 2023: इंडियन टीम के तारण हार बने Hardik और Ishan, 18 साल का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

IND Vs PAK Asia Cup 2023: बुधवार को एशिया कप 2023 का भारत-पाकिस्तान का मोस्ट अवेटेड मैच भले ही बारिश की भेंट चढ़ गया हो लेकिन रिकॉर्ड बनाने के मामले में नंबर वन रहा। इस महामुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 48.5 ओवर में 266 रन का लक्ष्य बोर्ड पर टांग दिया था। 

IND Vs PAK Asia Cup 2023: हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने बनाया सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड

भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 141 गेंदों में 138 रनों की पार्टनरशिप की, जो ODI एशिया कप में पांचवें या उससे नीचे विकेट की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही.

Also Read: Shubhman Gill Reply To Shaheen Afridi: Shubhman Gill ने पाकिस्तानी गेंदबाजों से क्यों कहा, ‘हम पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं है’

गौरतलब है, वनडे एशिया कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद 5वें विकेट या उससे नीचे सबसे बड़ी साझेदारी करने में  नंबर वन पर हैं, हाल ही में दोनों बैट्समैन ने एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 214 रन जोड़े थे। इसके बाद  अफगानिस्तान के असगर अफगान और समीउल्लाह शिनवारी की जोड़ी लिस्ट में शामिल है जिसने 164 रनों की पार्टनरशिप के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

अब इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ 5वें विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप करके तीसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं।

मैच में ईशान ने 81 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के जड़कर 82 रनों की पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने 90 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के के साथ  87 रन बटोरे। यह एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5वें विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के दिग्गज प्लेयर बुरी तरह फ्लॉप

पाकिस्तान और भारत के बीच इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या और ईशान किशन के अलावा टीम इंडिया के बाकी सभी बल्लेबाज़ बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। कप्तान रोहित 11, शुभमन गिल 10 और विराट कोहली सिर्फ 4 रनों के पारी खेल कर पवेलियन लौट गए।

वहीं मिडिल ऑर्डर भी पूरी तरह बिखरा नजर आया जहां श्रेयस अय्यर ने 4 रन बनाए,  रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। जडेजा ने 22 गेंदों में  मात्र 14 रन बनाए।  इसके अलावा बुमराह ने नंबर 10 पर बैटिंग करते हुए 16 रन बनाए।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।