Imran Farhat
Stories

Imran Farhat reward Century On India: ससुर जी बोले- इंडिया के खिलाफ सौ रन बनाओ, दूंगा मुंहमांगा ईनाम, फरहत ने रख दी ये डिमांड, जानिये फिर क्या हुआ

Imran Farhat reward Century On India: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच इमरान फरहत का कहना है कि जब भी इंडिया के खिलाफ मैच होता है हर खिलाड़ी का जुनून बढ़ जाता है। हालांकि उनका यह भी कहना है कि इंडियन प्लेयर्स को देखकर उन्होंने काफी कुछ सीखा है।

नादिर अली पॉडकास्ट में इंटरव्यू में बोलते हुए इमरान फरहत ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया। उन्होंने कहा कि जब इंडिया के खिलाफ मैच था तो उनके ससुर जी ने उनसे कहा कि तुम इसमें खेलो और सौ रन बनाओंगे तो जो मांगोगे वो मैं दूंगा।

Imran Farhat reward Century On India: घर के सामने ही ससुर जी को रोक लिया था

तब सीएल9 होंडा एकॉर्ड कार का शोरूम उनके घर के सामने था। फरहत ने उनसे कहा कि मैं यही लूंगा। जब फरहत ने ऐसा कर दिया तो एक दिन अपने ससुर जी को घर के सामने ही रोक लिया और कहा कि मैं यही कार लूंगा दिलाइए।

Also Read: Pak Women Cricketer Nashra Sundhu: नाशेरा स्कूल से नेशनल टीम तक पहुंच गईं, नहीं हुआ कहीं रिजेक्शन, जानिये पूरा किस्सा

इमरान फरहत ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट, 58 वनडे और 7 टी20 मैच खेले, जिसमें कुल चार शतक और 27 अर्धशतक सहित 4,195 रन बनाए।

फरहत ने एक और किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि जब वे चंडीगढ़ जाते थे तो युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से उनकी काफी बातचीत होती थी। उन्होंने कहा, “वहां उनके घर के सामने ही उनका अपना एक पेट्रोल पंप और एक रेस्टोरेंट है। वहां पर वे मिलते थे और खूब बातें करते थे, गाने गाते थे। भारत-पाकिस्तान की संस्कृति पर चर्चा करते थे। उर्दू नहीं बोलने देते थे। वे कहते थे कि यह पंजाबी जुबान नहीं है।”

इनके अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना और गौतम गंभीर से भी उनकी दोस्ती है। हालांकि फरहत कहते हैं कि गंभीर अपने नाम की तरह ही गंभीर है और बहुत ही आक्रामक हैं। वे लड़ने-झगड़ने लगते हैं।

फरहत कहते हैं कि भारत के खिलाड़ी जब पाकिस्तान आए थे तो उनको लेकर कुछ कल्चरल सेंटर गये और वहां उनको कल्चरल प्रोग्राम और कामेडी शो दिखाये थे। भारत के खिलाड़ी पंजाबी गाने सुनते हैं और उसकी सीडी लेते हैं। शोएब मलिक से भारतीय खिलाड़ियों की अच्छी दोस्ती है। वे उनको खूब घुमाए हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।