World Cup Qualifier 2023 | Srilanka cricket team | Dimuth Karunaratne |
Stories

ICC World Cup Qualifier: श्रीलंका ने तोड़ी आयरलैंड की उम्मीदें, सुपरसिक्स के लिए ऐसे करेगा अपनी जगह पक्की

ICC World Cup Qualifier: जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने बुलावायो में आयरलैंड की उम्मीदें तोड़ते हुए 133 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सुपर सिक्स चरण में क्वालीफाई किया। इससे स्कॉटलैंड और ओमान ने भी सुपर सिक्स में स्थान पक्का कर लिया। दिमुथ करुणारत्ने ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखते हुए 103 रन की पारी खेली, जिससे श्रीलंका ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 325 रन बनाये।

करुणारत्ने ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान पर जीत के दौरान क्रमश: 52 और नाबाद 61 रन की पारी खेली थी। फिर वानिंदु हसारंगा (79 रन देकर पांच विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की जिससे आयरलैंड की टीम 192 रन पर सिमट गयी।

हसारंगा ने झटके तीसरी बार पांच विकेट

हसारंगा ने तीसरी बार पांच विकेट झटके। टूर्नामेंट के एक अन्य मैच में स्कॉटलैंड ने ओमान को 76 रन से शिकस्त दी। ब्रैंडन मैकमुलेन की 136 रन की पारी से स्कॉटलैंड की टीम ने 50 ओवर में 320 रन बनाये। ओमान की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 244 रन ही बना सकी।

Also Read: World Cup 2023 Qualifier Round: वेस्टइंडीज ने पहले मैच में अमेरिका को 39 रनों से दी शिकस्त, ऐसा रहा मैच

इससे पहले श्रीलंका ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफायर में ओमान को 10 विकेट से हराकर ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया था। इससे श्रीलंका टूर्नामेंट के सुपर सिक्स चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। ओमान ने श्रीलंका को जीत के लिए महज 99 रन का लक्ष्य दिया।

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और पाथुम निसांका को जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा, जिससे टीम ने 15 ओवर में जीत दर्ज की। करुणारत्ने ने नाबाद 61 और निसांका ने नाबाद 37 रन बनाये, जिससे श्रीलंका का नेट रन रेट भी काफी बढ़ गया था।

वहीं स्कॉटलैंड ने एक अन्य मैच में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 111 रन से पराजित किया। यह स्कॉटलैंड की लगातार दूसरी जीत है। स्कॉटलैंड ने यूएई को जीत के लिये 283 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में टीम 171 रन पर सिमट गयी थी।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।