T. Natrajan, New Stadium
Stories

Heaven For New Cricketers: टी नटराजन ने बदल दी जिंदगी, जानिये नए खिलाड़ियों के लिए कैसे बने मसीहा

Heaven For New Cricketers: जब से भारत में आईपीएल क्रिकेट लीग शुरू हुई तब से नए क्रिकेटरों की जिंदगी ही बदल गई। पहली बात इसमें बेशुमार धनवर्षा होती है, दूसरी बात नए लड़कों के पास खेलने के लिए विकल्प बढ़ गये हैं। आईपीएल के पहले ऐसा नहीं था। तब खिलाड़ियों को अगर रणजी और दलीप ट्रॉफी में खेलने का अवसर नहीं मिला तो फिर वह शायद ही कभी आगे बढ़ पाते होंगे।

Heaven For New Cricketers: क्रिकेटर टी नटराजन पंजाब किंग्स ने तीन करोड़ में पहली बार खरीदा था

बहरहाल कुछ समय पहले क्रिकेटर टी नटराजन पंजाब किंग्स ने तीन करोड़ में पहली बार खरीदा था। इसके बाद उनकी यॉर्कर डालने की काबिलियत ने चयनकर्ताओं को भी हैरान कर दिया। इससे उनको टीम इंडिया में भी जगह मिल गई, लेकिन उसके बाद भाग्य ने साथ नहीं दिया और चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा। अब एक बार फिर टी नटराजन चर्चा में हैं। इसके पीछे की वजह भी बेहद ख़ास हैं।

Also Read: Mahendra Singh Dhoni: वर्ल्ड कप 2011 की जीत के वो 10 से 15 मिनट बेहद खास हैं माही के लिए ? खुद किया खुलासा

आईपीएल में जबर्दस्त प्रतिभा दिखाने वाले इस गेंदबाज़ के मन में एक सपना था। उन्होंने गांव में बड़ी खेल एकेडमी बनवाने की इच्छा बनाई थी। लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट एकेडमी के साथ एक विशाल स्टेडियम का भी निर्माण करवाया हैं। यहां वो आस-पास के क्रिकेटरों को प्रशिक्षित करते हैं।

अपनी यॉर्कर गेंद के लिए मशहूर टी नटराजन को भले ही भाग्य ने सहारा नहीं दिया हो, लेकिन उन्होंने मेहनत के दम पर अपना सपना पूरा किया। इस नए ग्राउंड का सपना टी नटराजन ने तब देखा था, जब वह आईपीएल में पहली बार नीलामी में ख़रीदे गए थे।

इसके बाद आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा हैं। अब उनको आईपीएल से मोटी कमाई होने लग गई तो उन्होंने इस स्टेडियम का निर्माण करवा दिया। 23 जून को नटराजन के इस मैदान का उद्घाटन किया गया।

उनके इस स्टेडियम का उद्धघाटन करने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक पहुंचे। कार्तिक ने नटराजन के संघर्ष और मेहनत की सराहना की और क्रिकेट एकेडमी के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

टीम इंडिया में जगह नहीं बनाने का मलाल नटराजन को शायद हमेशा ही रहेगा। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन में भी उनका नाम नहीं शामिल किया गया। उन्होंने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। नटराजन ने 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले खेल हैं। नटराजन ने टेस्ट में तीन विकेट लिए हैं। इसके अलावा टी20 में 7 विकेट चटकाए हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।