IPL 2023 | WTC | cricketer story |
Stories

जब टॉयलेट जाने के ल‍िए हरभजन स‍िंह से पूछने चले गए थे केदार जाधव, जान‍िए फ‍िर क्‍या हुआ

Harbhajan Singh Cooking: हरभजन सिंह ने लॉकडाउन में खाना बनाना सीख ल‍िया था। एक द‍िन वह अरबी और आलू की सब्‍जी बना रहे थे, तभी रो‍ह‍ित शर्मा से वीड‍ियो चैट के दौरान यह बताई थी। हरभजन ने रोह‍ित से भी पूछा क‍ि उन्‍होंने खाना बनाना सीखा या नहीं तो रोह‍ित ने जवाब द‍िया- मुझसे खाना नहीं बन पाता, र‍ित‍िका बनाती है तो मैं उसकी मदद कर देता हूं। कट‍िंग कर देता हूं। कोरोना काल में हरभजन का पंजाब में घर बन रहा था। लॉकडाउन की वजह से घर के कंस्‍ट्रक्‍शन काम रुक गया था। रोह‍ित की आदत ऐसी है क‍ि रात में एक बार सोते हैं तो सुबह ही जगते हैं। वह अमूमन 8-8.30 बजे तक सो जाते हैं।

रोह‍ित ने इस दौरान महेंद्र स‍िंंह धौनी के बारे में एक बात बताई क‍ि जब वह क्रि‍केट नहीं खेल रहे होते थे तब वह क‍िसी के हाथ नहीं आते थे। ख‍िलाड़‍ियों के ल‍िए वह एक तरह से ‘अंडरग्राउंड’ हो जाते थे। मतलब क‍िसी का उनसे कोई संपर्क नहीं रह पाता था। वह कहां हैं, क्‍या कर रहे हैं, इस बारे में क‍िसी को कुछ पता नहीं होता था। वैसे बता दें क‍ि धौनी के पास कई ब्रांड्स के व‍िज्ञापन थे और इनके ल‍िए शूट‍िंंग का काम था। इसके अलावा उन्‍होंने कई तरह के ब‍िजनेस में पैसा लगा रखा है। हो सकता है, उसमें भी उनका वक्‍त जाता होगा।

इस वीड‍ियो चैट में हरभजन स‍िंंह ने इंटरनैशनल मैच में उन पांच ख‍िलाड़ि‍यों के बारे में भी बताया ज‍िन्‍हें आउट करने में उनके पसीने छूट जाते थे। ये ख‍िलाड़ी थे- जैक कैल‍िस, मैथ्‍यू हेडन, ब्रायन लारा, यून‍िस खान और इंजमाम उल हक। हरभजन ने कहा क‍ि यून‍िस खान रुला द‍िया करता था।

दोनों ने केदार जाधव के बारे में बात की और कुछ फनी वाकये सुनाए। हरभजन ने बताया क‍ि एक रणजी मैच में वह कप्‍तानी कर रहे थे और केदार उनकी टीम में खेल रहे थे। वह हरभजन के पास आए और मुंह बना कर कहा- संडास जाना है। हरभजन ने बोला- अरे तो जा न, मेरी परम‍िशन लेकर जाएगा क्‍या!

एक और वाकया सुनाते हुए हरभजन बोले क‍ि एक बार उन्‍होंने केदार से पूछा- आज कल क‍िसी नई बॉल‍िंग टेक्‍नीक पर काम कर रहे हो क्‍या ? केदार ने कहा- आज कल ऐसे बॉल पर काम कर रहा हूं, जो जब मैं फेंकूंगा तो बल्‍लेबाज तक गेंद जाएगी ही नहीं। इस पर रोह‍ित ने कहा- केदार तो है ही ऐसा क‍ि अगर आप उसके पास थोड़ी देर भी बैठ जाओ तो हंसा-हंसा कर पागल कर देगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।